{ Page-Title / Story-Title }

News Gujarati Hindi

इरफ़ान खाँ ने अस्पताल से लिखे खत की ये प्रस्तुति एक भावभीनी श्रद्धांजलि है


गुजराती अभिनेता निश्चय राणा ने इरफ़ान खाँ के रूप में इस खत को आवाज़ दी है जो के अब काफ़ी लोकप्रिय हो चूका है।

Keyur Seta

इरफ़ान खाँ जैसे मशहूर अभिनेता की अचानक मृत्यु की वजह से न सिर्फ़ भारत के बल्कि दुनिया के सभी फ़िल्म चाहनेवालों को बड़ा धक्का पहुंचा। उनके मृत्यु पश्चात उनको अर्पित की जा रही श्रद्धांजलि इस बात का प्रमाण हैं।

अभिनेता के निधन पर कई विडिओ श्रद्धांजलि भी अर्पित की गयी। ऐसे ही एक अलग श्रद्धांजलि में गुजराती रंगमंच और फ़िल्म कलाकार निश्चय राणा ने इरफ़ान खाँ ने लन्दन के अस्पताल से लिखे खत को प्रस्तुत किया है, जिसमे इरफ़ान खाँ ने २०१८ में उन्हें हुए दुर्लभ ट्यूमर के पता चलने के बाद उनके विचार रखे थे।

राणा ने इस खत को संकलित कर इसे एक टेक में रिकॉर्ड कर यूट्यूब और सोशल मिडिया पर डाला है। इस खत में हलके फुलके क्षण तथा कुछ भावनिक क्षण भी हैं और राणा ने अच्छे लहज़े के साथ उन्हें खूबसूरती से पेश किया है, जिससे सुननेवाले भावुक हो जाते हैं।

राणा द्वारा पेश की गयी ये पहली श्रद्धांजलि नहीं है। बड़ोदा के इस कलाकार ने इससे पूर्व अपने यूट्यूब चैनल पर फ़िल्मों के लोकप्रिय दृश्य भी पेश किये हैं। कार्तिक आर्यन का प्यार का पंचनामा (२०१०) का मोनोलॉग हो या के के मेनन का शौर्य (२००८) फ़िल्म या मराठी फ़िल्म एक सांगायचंय (२०१८) के दृश्य हों, उन्होंने उन्हें खूबसूरती से पेश किया है। रोग (२००५) फ़िल्म से इरफ़ान खाँ का दृश्य भी उन्होंने प्रस्तुत किया है।

राणा ने गुजराती फ़िल्म अफरा तफरी (२०२०) में काम किया है और आगामी रंग जो लाग्यो और सारा भाई में भी वे नज़र आएंगे। आगामी हिंदी फ़िल्म अदृश्य में भी वे मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

Related topics