{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

रामायण की अभिनेत्री दीपिका चिखलिया निभाएंगी सरोजिनी नायडू बायोपिक में शीर्षक भूमिका


रामानंद सागर की पौराणिक टीवी सीरियल रामायण को फिर से एक बार दिखाया जा रहा है, जिससे इस अभिनेत्री का नाम फिर से सुर्खियों में आया है।

Our Correspondent

दीपिका चिखलिया, जिन्हें रामानंद सागर की रामायण धारावाहिक में सीता की भूमिका के लिए जाना जाता है, जल्द ही स्वतंत्रता सेनानी और कवयित्री सरोजिनी नायडू की भूमिका में नज़र आएंगी। सरोजिनी इस बायोपिक का निर्देशन आकाश नायक और धीरज मिश्र कर रहें हैं और कनुभाई पटेल इस फ़िल्म का निर्माण कर रहे हैं।

दीपिका चिखलिया ने फ़िल्म के पहले पोस्टर को इंस्टाग्राम पर साँझा करते हुए इस खबर को आम किया। उनकी तसवीर पार्श्वभाग में नज़र आ रही है, वहीं पृष्टभाग में बहुत से लोग शायद ब्रिटिशों का विरोध करने इकठ्ठा हुए हैं। पूरा पोस्टर तिरंगे के रंगों में रंगा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#sarojini#sarojininaudu .....1st look #poster......#starplus #ramayan #730 #everyday

A post shared by Dipika (@dipikachikhliatopiwala) on

इस वर्ष मार्च में भारतीय सरकार ने टीवी सीरियल रामायण को तीस वर्ष से भी ज़्यादा समय के बाद फिर से दर्शाने का निर्णय लिया, जिसकी वजह से चिखलिया को फिर एक बार सुर्खियों में आने का मौका मिला। इस रि-रन में भी शो ने बेहद अच्छी रेटिंग हासिल की।

१८७९ में हैद्राबाद में जन्मी नायडू भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की महत्वपूर्ण सेनानी थीं। साथ ही उनकी कविता के कारण उन्हें भारत की कोकिला कहा जाता था।

१९४७ में जब भारत को स्वतंत्रता हासिल हुई तब नायडू को संयुक्त प्रांत का राज्यपाल बना दिया गया, जो के आज का उत्तर प्रदेश राज्य है। अपने मृत्यु तक वे इसी पद पर कायम रहीं। १९४९ में ह्रदय विकार के चलते उनका देहांत हुआ।

Related topics