{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

अंग्रेजी मीडियम का गाना 'कुडी नु नचने दे' – आज़ादी और लड़कियों की क्षमता का जोशपूर्ण गाना


विशाल ददलानी और सचिन-जिगर ने ये गाना गाया है। सचिन-जिगर ने गाने को संगीतबद्ध भी किया है।

Shriram Iyengar

आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा, कियारा अडवाणी, जान्हवी कपूर, कटरीना कैफ, राधिका मदान, कृति सैनन। एक गाने में इतनी सारी अभिनेत्रियां! होमी अडजानिया की अंग्रेजी मीडियम (२०२०) में जो बात कही गयी है वही बात 'कुडी नु नचने दे' में नए रूप से जोशपूर्ण रूप में नज़र आ रही है। विशाल ददलानी ने इसे गाया है और सचिन-जिगर ने यहाँ उनका साथ देते हुए इसे संगीतबद्ध भी किया है।

ये एक प्रमोशनल गाना लग रहा है और इसमे कई महिला स्टार नज़र आ रही हैं। यहाँ कोई भी डान्स स्टेप्स कोरिओग्राफ की हुई नहीं हैं और इन स्टार अभिनेत्रियों ने कैमरा के सामने अपने अंदाज़ में एक जोश भरा प्रदर्शन दिया है।

गाने के दृश्यों में सकारत्मकता साफ़ झलकती है। समाज का विशिष्ट नज़रों से देखने की आदत को बदलने की आवश्यकता को बताते हुए ये गाना लड़कियों को आज़ादी से जीने के मौके के बारे में कह रहा है। किसी भी कोरिओग्राफी के बिना जो डान्स स्टेप्स यहाँ देखने मिल रहे हैं उससे इस गाने को स्वाभाविक अंदाज़ मिला है, जो इसे विशेष बना रहा है।

गाना जोशभरा है और इसमे एक मुक्त प्रवाह देखने मिलता है। महिलाएं चाहे कुछ भी करती हों, समाज उन्हें हमेशा प्रश्नार्थक नज़र से देखता है। प्रिया सरैया के बोल में इसी पर सवाल किया गया है। गाना भले ही महिलाओं के लिए बनाया गया हो, इसमे पुरुषों की आवाज़ इस्तेमाल की गयी है। गायकों ने इस जोशभरे गाने में अपना अंदाज़ बखूबी जोड़ा है, पर शायद गायिका की आवाज़ में ये अधिक अच्छा लगता।

पर ये गाना थकानेवाले सप्ताह के लिए अच्छी दवा है। राधिका मदान को छोड़ कर फ़िल्म का कोई और कलाकार यहाँ नहीं है। गाने में वे भी अपना अंदाज़ बिखेर रही हैं।

अंग्रेजी मीडियम १३ मार्च को प्रदर्शित हो रही है। गाना यहाँ देखें और हमें बताएं क्या आप ये फ़िल्म देखना पसंद करेंगे?

Related topics

Song review