{ Page-Title / Story-Title }

News American

नेटफ्लिक्स ने रोज़ के काम पर निर्भर कर्मचारियों के लिए १० करोड़ डॉलर मदद की घोषणा की


ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लैटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने इसमें से कुछ निधि उनके प्रॉडक्शन के लिए काम न करनेवाले कर्मचारियों के लिए इस्तेमाल करने का निर्णय लिया है।

Our Correspondent

कोरोना वायरस पैनडेमिक का खतरा अभी जल्द ख़तम होने के आसार नज़र नहीं आ रहे। इस खतरे के चलते काम बंद हो चुका है और इसी स्थिति को ध्यान में रखते हुए नेटफ्लिक्स ने जिन कर्मचारियों के पास अभी कोई काम नहीं, उन्हें मदद करने का निर्णय लिया है।

हॉलीवुड रिपोर्टर डॉट कॉम वेब-साईट के अनुसार नेटफ्लिक्स के मुख्य कंटेंट अधिकारी टेड सरैंडस ने एक निवेदन में लिखा के कंपनी बेकार हुए उन हज़ारो कर्मचारियों के लिए १० करोड़ डॉलर की निधि मदद के रूप में जारी कर रही है। इन कर्मचारियों में ड्राइवर्स, कारपेन्टर्स और एलेक्ट्रीशियन शामिल हैं, जो या तो रोज़ी के हिसाब से काम करते हैं या प्रोजेक्ट के आधार पर।

"ज़्यादातर निधि सबसे अधिक क्षति पहुंचे कर्मचारियों को जाएगी, जो हमारे दुनियाभर के प्रॉडक्शन के लिए काम करते हैं। इसका सही मायने में हर प्रॉडक्शन के हिसाब से क्या विश्लेषण होगा, इस पर काम किया जा रहा है। पिछले हफ्ते जिन प्रॉडक्शन के काम हमें रोकने पड़े, उनके कलाकार और तंत्रज्ञों को हम पहले ही अगले दो हफ्तों का मेहनताना दे चुके हैं। ये रकम उसे छोड़ कर अतिरिक्त रूप से दी जा रही है," सरैंडस ने निवेदन में कहा।

उन्होंने ये भी कहा के ये मदद सिर्फ नेटफ्लिक्स प्रॉडक्शन्स के लिए काम कर रहे कर्मचारियों के लिए नहीं है। "हमारे खुद के प्रॉडक्शन्स के कर्मचारियों को मदद करने के अलावा हम फ़िल्म और टेलीविजन इंस्डट्री के कर्मचारियों को भी मदद करना चाहते हैं। कुल निधि में से १.५ करोड़ डॉलर की निधि थर्ड पार्टी और सेवा भावी संस्था को जाएगी जो काम छूटे हुए कलाकार और तंत्रज्ञों को तुरंत राहत देने का काम कर रही हैं। जिन देशों में हमारा प्रॉडक्शन बड़ी मात्रा में हो रहा है, वहाँ ये मदद दी जाएगी," उन्होंने निवेदन में आगे लिखा।

भारत में फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सीने एम्प्लॉयीज़ और प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया ने देश के इस आपात्काल में हर रोज़ के हिसाब से काम कर रहे फ़िल्म क्षेत्र के कर्मचारी और काम छूटे हुए लोगों को सहायता करने का निर्णय लिया है।

Related topics

Coronavirus Netflix