{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

शाहरुख़ खॉं मुज़फ्फ़रपुर शेल्टर होम केस पर बनाएंगे फ़िल्म


मरून फ़िल्म और बोस – डेड / अलाइव वेब-सीरीज़ के निर्देशक पुलकित इस प्रोजेक्ट का निर्देशन करेंगे।

Our Correspondent

कामयाब के बाद शाहरुख़ खॉं की रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट अब २०१८ की मुज़फ्फ़रपुर शेल्टर होम रेप केस से प्रेरित फ़िल्म का निर्माण करेंगे। पुलकित, जिन्होंने मरून (२०१६) फ़िल्म और बोस – डेड / अलाइव वेब-सीरीज़ का निर्देशन किया है, इस प्रोजेक्ट का निर्देशन करेंगे।

शाहरुख़ खॉं के प्रवक्ता ने अधिकृत निवेदन में कहा, "बतौर निर्माता, शाहरुख़ खॉं ऐसी कहानियां सामने लेकर आ रहे हैं जो शायद प्रॉडक्शन के रूप में उतनी बड़ी ना हों पर उन्हें बताना ज़रूरी है।"

बिहार के मुज़फ्फ़रपुर में २०१८ में सेवा संकल्प एवं विकास समिति नामक एक सेवाभावी संस्था द्वारा चलाये जा रहे शेल्टर होम याने के आश्रम में सामूहिक बलात्कार, लैंगिक शोषण और अत्याचार की केसेस दर्ज हुई। इस घटना के बारे में तब पता चला जब टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ़ सोशल सायंस ने राज्य के शेल्टर होम का निरिक्षण किया।

"लड़कियों को वहाँ से निकालकर मधुबानी, पटना और मोकामा ले जाया गया। इसी आधार पर कहानी बुनी गयी है। जब इन केसेस की जानकारी बाहर आयी, तभी पुलकित ने इस पर स्क्रिप्ट लिखनी शुरू की। उन्होंने फ़िल्म के लिए काफ़ी रिसर्च किया है। उनकी कहानी में एक पत्रकार मुख्य पात्र के रूप में सामने रखा गया है। कलाकारों का चयन अंतिम चरन में है," अधिकृत निवेदन में कहा गया।

पुलकित कैंसर से उभरे हैं और उनके ठीक होने के बाद ये उनका पहला प्रोजेक्ट है।

Related topics