News Hindi

प्रकाश झा की परीक्षा सीधे झी५ पर होगी प्रदर्शित


फ़िल्म में आदिल हुसैन, संजय सूरी, प्रियंका बोस और बाल कलाकार शुभम झा मुख्य भूमिका में हैं।

Our Correspondent

गुलाबो सीताबो (२०२०), शकुंतला देवी (२०२०) और घूमकेतु (२०२०) इन फ़िल्मों के बाद अब निर्देशक प्रकाश झा की परीक्षा (२०२०) भी सीधे ऑनलाइन प्रदर्शित हो रही है। आदिल हुसैन, संजय सूरी, प्रियंका बोस और बाल कलाकार शुभम झा अभिनीत यह सीरीज़ झी५ पर स्ट्रीम होगी।

झा ने पिछले वर्ष अप्रैल को इस फ़िल्म के बारे में ट्विटर पर लिखा था। यह फ़िल्म बिहार के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के शिक्षा व्यवस्था पर आधारित है। फ़िल्म के बारे में बताते हुए उन्होंने लिखा था, "अपने बेटे के लिए उसने एक असंभव सपना देखा। ये शायद सब बर्बाद कर देगा। परीक्षा एक ऐसी कहानी है जिसने मुझे प्रेरित किया है। मुझ पर विश्वास करने के लिए आदिल हुसैन, प्रियंका बोस, संजय सूरी, श्रुति महाजन, सचिन कृष्णा, शुभम और मेरे यूनिट के सभी साथियों को धन्यवाद।"

पिछले नवंबर को झा ने बताया था के फ़िल्म की कहानी बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक अभयानंद के साथ हुई उनकी बातचीत पर आधारित है।

"श्री अभयानंद ने मुझे बताया के जब वे जहानाबाद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक थे, तब वे नक्सल प्रभावित गाँवों में अक्सर जाया करते थे और उन्हें कुछ बच्चे नज़र आते थे जिनकी बुद्धिमत्ता उनको काफ़ी प्रभावित करती थी। इसी लिए उन्होंने उनसे बात करना और सवाल पूछना शुरू किया और उन्हें उनके द्वारा शहर में आयोजित विशेष कोचिंग के लिए आने के लिए प्रोत्साहित किया। उनमे से कुछ तो इतने बुद्धिमान थे के वे इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए पात्र हुए," झा ने कहा था।

झा जय गंगाजल (२०१६) के बाद परीक्षा से फिर एक बार निर्देशन कर रहें हैं। प्रियंका चोपड़ा अभिनीत इस फ़िल्म में झा ने पहली बार अभिनय भी किया था।

Related topics

Zee5