{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

८३ के नए पोस्टर्स में बलविंदर सिंह संधू और सय्यद किरमानी की भूमिका में एमी विर्क, साहिल खट्टर


कबीर खॉं द्वारा निर्देशित ८३ फ़िल्म १० अप्रैल २०२० को प्रदर्शित हो रही है।

Shriram Iyengar

फ़िल्म ८३ की टीम धीरे धीरे अपने पूर्ण रूप में सामने आ रही है। १९८३ के विश्वकप विजेता टीम के दो सदस्य बलविंदर सिंह संधू और सय्यद किरमानी की भूमिका में एमी विर्क और साहिल खट्टर के पोस्टर्स सामने लाये गए हैं।

विकेट कीपर सय्यद किरमानी की भूमिका में साहिल खट्टर का पोस्टर १९ जनवरी को सामने आया, वहीं एमी विर्क का बलविंदर सिंह संधू के किरदार का पोस्टर अगले दिन पोस्ट किया गया।  

किरमानी के वेश में साहिल खट्टर हूबहू अपने किरदार के भांति कैच लेने की तैयारी में नज़र आ रहे हैं। किरमानी बतौर विकेट कीपर और बल्लेबाज भारत के लिए उपयुक्त खिलाडी थे। विश्वकप के पहले राउंड मैच में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने रिकॉर्ड तीन कैच और दो स्टंपिंग विकेट लिए। साथ ही उसी मैच में उन्होंने कपिल देव के प्रसिद्ध १७५ रन की पारी में १२६ रनों का साथ दिया जिससे नौवे विकेट की साझीदारी बनी। इस इनिंग के चलते भारत ने इस मैच में जीत दर्ज की और प्रतियोगिता में आगे बढ़ा।

एमी विर्क मध्यमगति के गेंदबाज़ बलविंदर सिंह संधू की भूमिका निभा रहे हैं। संधू ने रॉजर बिन्नी के साथ इस प्रतियोगिता में कई मुख्य प्रतिस्पर्धी खिलाड़ियों के विकेट चटकाए। संधू ने इस फ़िल्म के कलाकारों को क्रिकेट की कोचिंग भी दी है।

विर्क इस पोस्टर में संधू की शैली में विकेट लेने का जश्न मना रहे हैं। संधूने विश्वकप के अंतिम मुकाबले में निचले क्रम पर आकर किरमानी का साथ दिया और महत्वपूर्ण २२ रनों की साझीदारी की, जिससे भारत १८३ के स्कोर तक पहुंच सका। उसके बाद संधू ने ज़बरदस्त इनस्विंग का जलवा दर्शाते हुए वेस्ट इंडीज़ के खतरनाक ओपनर गोर्डन ग्रीनिज को परेशान करते हुए उनकी विकेट चटखाई और मैच का रुख पलट दिया।

कबीर ख़ाँ ८३ के निर्देशक हैं और साजिद नाडियाडवाला, फैंटम फ़िल्म्स और रिलायंस एंटरटेनमेंट फ़िल्म के निर्माता हैं। फ़िल्म १० अप्रैल २०२० को प्रदर्शित होगी।

Related topics

Poster review