{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

भंगड़ा पा ले का 'हो जा रंगीला रे' गाना – सनी कौशल, रुख्सार ढिल्लन का ठीक ठाक प्रयास, पर उर्मिला के जादू के सामने बेअसर


यश नार्वेकर, रिषि रिच, किरानी और शुभम शिरोले इन संगीतकारों ने मिलकर एक अच्छे गाने को नए वर्जन में पेश करने का प्रयास किया है मगर मूल गाने का जादू यहाँ बिलकुल नहीं चला।

Shriram Iyengar

वर्ष के अंत में एक और गाना रीमिक्स होकर आया है, जो २०१९ का ट्रेंड रहा है। भंगड़ा पा ले का नया गाना 'हो जा रंगीला रे' रंगीला (१९९५) फ़िल्म के ए आर रहमान के क्लासिक गाने का नया वर्जन है, जो बिलकुल बेअसर है। इस गाने को शाश्वत सिंह ने गाया है और यश नार्वेकर, रिषि रिच, किरानी और शुभम शिरोले ने इसे संगीतबद्ध किया है।

इंग्लैंड में हो रहे डान्स प्रतियोगिता की पार्श्वभूमि में इस गाने को दर्शाया गया है। क्या भारत में डान्स प्रतियोगिताओं की कमी है? सनी कौशल और रुख्सार ढिल्लन इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं। जैसे के फ़िल्म के शीर्षक में कहा गया है, भंगड़ा हर डान्स में होना अनिवार्य है। कौशल और ढिल्लन स्टेज पर डान्स करते नज़र आते हैं और उर्मिला मातोंडकर के गाने का नया रूप हमें सुनाई देता है।

ए आर रहमान के सिग्नेचर ट्यून से इस गाने की शुरुवात होती है। उसके बाद टेक्नो पंजाबी रिदम बजता है। नार्वेकर ने इस संगीत में कुछ नया जोड़ने का प्रयास किया है। मगर ये गाना रीमिक्स की जगह एक मेलडी लग रहा है। आशा भोसले की लोकप्रिय लाइन 'हो जा रंगीला रे' इस गाने में इस्तेमाल की गयी है। पर बाकी गाना थका हुआ लग रहा है, जिसमे ऊर्जा, रिदम और गति की कमी नज़र आ रही है।

कोरिओग्राफी भी गाने के रिदम से अलग नज़र आ रही है, जिससे ये अनुभव भी उतना सराहनीय नहीं बनता।

भंगड़ा पा ले का निर्देशन स्नेहा तौरानी ने किया है। फ़िल्म ३ जनवरी २०२० को प्रदर्शित हो रही है। गाना यहाँ देखें।

Related topics