News Hindi

८३ के नए पोस्टर में सेक्रेड गेम्स के जतिन सरना बने हैं पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा

Read in: English


कबीर खॉं की इस फ़िल्म में जतिन सरना मध्य वर्ग के हार्ड हिटिंग बैट्समैन का किरदार निभा रहे हैं।

Our Correspondent

सेक्रेड गेम्स इस वेब-सीरीज़ से जतिन सरना का बंटी ये किरदार काफ़ी लोकप्रिय हुआ है। उन्होंने गणेश गायतोंडे (नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी) की गैंग का एक गैंगस्टर का किरदार निभाया था, जो किसी भी वक़्त बन्दुक चलाने से नहीं डरता। अब वे कबीर खॉं की ८३ (२०२०) में बैट चलाने के लिए तैयार हैं।

सरना पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा की भूमिका निभा रहे हैं। उनके किरदार के फर्स्ट लुक पोस्टर में वे आक्रामक रूप में स्वीप शॉट खेलते नज़र आ रहे हैं।

फ़िल्म के अधिकृत पेज पर इस पोस्टर को साँझा करते हुए लिखा गया, "एक ऐसा खतरनाक बल्लेबाज़ जो भारत के लिए अकेला ही पूरा खेल का रूप बदल सकता है। पेश हैं यशपाल शर्मा।"

पंजाब में १९५४ में जन्मे शर्मा भारत की ओर से मध्य वर्ग में आक्रामक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते थे। उन्होंने भारत की तरफ से ४२ एक दिवसीय और ३७ टेस्ट मैच खेले। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम दो शतक दर्ज हैं। वे कभी कभी विकेट कीपिंग भी कर लेते थे। रिटायरमेंट के बाद उन्होंने बतौर अम्पायर और मैच रेफरी काम किया है।

सेक्रेड गेम्स के बाद सरना को गोल्ड (२०१८), सोनचिड़िया (२०१९) और हाल ही में प्रदर्शित रजिनिकान्त की दरबार (२०२०) में देखा गया है।

रणवीर सिंह ८३ (२०२०) में कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं। भारत की १९८३ के क्रिकेट विश्वकप की अविश्वसनीय जीत पर आधारित यह फ़िल्म १० अप्रैल को प्रदर्शित हो रही है।

Related topics

Poster review