{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

गिल्टी ट्रेलर – सच और नज़रिये के बीच कियारा अडवाणी का किरदार


रूचि नारायण द्वारा निर्देशित यह नेटफ्लिक्स ओरिजिनल ६ मार्च २०२० से दर्शायी जाएगी।

Shriram Iyengar

राशोमोन फ़िल्म की तरह नज़रिये के खेल को दर्शा रही रूचि नारायण की गिल्टी में कियारा अडवाणी मुख्य किरदार निभा रही हैं। अडवाणी यहाँ नानकी नाम का किरदार निभा रही हैं जो एक गीतकार है और जिसका बॉयफ्रेंड एक संगीतकार (गुरफतेह पीरज़ादा) है, जिस पर बलात्कार का आरोप हुआ है। ६ मार्च २०२० से ये नेटफ्लिक्स ओरिजिनल स्ट्रीम होगी।

ट्रेलर की शुरुवात नानकी के किरदार से होती है जो सच बताने के लिए तैयार है। फ़िल्म उसके नज़रिये से खुलती जाती है, जहाँ उसका संघर्ष और परेशानिया दर्शायी गयी हैं। नानकी एक उभरते म्युज़िक बैंड की सदस्य है जिसमे विजय प्रताप सिंह उर्फ़ वीजे (पीरज़ादा), ताशी और हार्डी हैं। उनका सेंट मार्टिन्स कॉलेज का ग्रुप काफ़ी मशहूर हो रहा है, पर इसी लिए उन पर कइयों की नज़र है। उनमे से एक है तनु शर्मा (आकांशा रंजन कपूर), जो बाद में वीजे पर बलात्कार का आरोप करती है। फिर शुरू होता है आरोप-प्रत्यारोप का खेल, जिसमे दोनों ग्रुप इसे बदले का नाम देते हैं।

रूचि नारायण का ट्रेलर रोचक है जिसमे कई सारी चीज़े नज़र आ रही हैं। वीजे का फ्लर्टी बर्ताव और नानकी का गुस्से में निकल जाना या नानकी का तनु को थप्पड़ मारना, तनु का नानकी और उसके दोस्त पर रैगिंग और अत्याचार का आरोप करना, ऐसे कई उदाहरण दिए जा सकते हैं। ट्रेलर में किसी एक पर सीधा कोई आरोप सिद्ध नहीं किया है, पर यूँ लगता है जैसे ये नानकी का खुद का संघर्ष है जो उसके अच्छे जीवन की सुविधा, पक्षपात और अंत में इसी बीच के संघर्ष के साथ आया है।

ताहेर शब्बीर इस केस की तह तक जानेवाले वकील बने हैं, वहीं निकी वालिया बचाव पक्ष की वकील हैं।

गिल्टी का लेखन रूचि नारायण, अतिका चौहान और कनिका ढिल्लों ने किया है।

Related topics

Trailer review Netflix