{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

डिज़्नी+ भारत में ३ अप्रैल से होगा लॉंच


देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच शुक्रवार से भारतीय दर्शकों के लिए नए कंटेट का ख़ज़ाना खुल रहा है, जिसमे प्रसिद्द इंटरनैशनल शोज़ भी होंगे।

Our Correspondent

डिज़्नी ने घोषणा की है के उनका नया स्ट्रीमिंग सर्विस प्लैटफॉर्म, डिज़्नी+, भारत में शुक्रवार ३ अप्रैल से लॉंच करेंगे। आंतरराष्ट्रीय बाजार में ये सेवा पहले से ही उपलब्ध है और अब भारतीय दर्शकों के लिए ये हॉटस्टार के ज़रिये उपलब्ध होगी। हॉटस्टार भारत का एक मुख्य ओटीटी प्लैटफॉर्म है, जो डिज़्नी का है।

टेकक्रंच डॉट कॉम ने द वॉल्ट डिज़्नी कंपनी (एशिया प्रशांत) के अध्यक्ष और स्टार एंड डिज़्नी इंडिया के चेयरमैन, उदय प्रकाश, के हवाले से कहा, "हॉटस्टार की सफलता के साथ हम भारत में प्रीमियम विडिओ स्ट्रीमिंग के नए युग की शुरुवात करने जा रहे हैं। आज, जब हम डिज़्नी+ हॉटस्टार को सार्वजनिक कर रहे हैं, हम एक और अहम कदम उठा रहे हैं जो भारत के लिए उच्च दर्जे की प्रभावी कहानियॉं लाने के हमारे दावे के साथ खरा उतरेगा। ये कहानियॉं ऐसी होंगी जिन्होंने न सिर्फ़ लोगों का मनोरंजन किया है, बल्कि लोगों की ज़िंदगी में बदलाव भी लाया है, ये एक ऐसा वादा है जो आज के कठिन समय में और अधिक अर्थपूर्ण बन जाता है।"

इस सेवा को वार्षिक रु३९९ से शुरू किया जा सकता है, जो के पहले के रु३६५ से थोड़ा बढ़ा दिया गया है। इसमें मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फ़िल्में, खेल प्रतियोगिताएं और हॉटस्टार की फ़िल्में और शोज़ का समावेश है।

कंपनी ने इसे पहले २९ मार्च को लॉंच करने का निर्णय लिया था। पर कोरोना वायरस के चलते इसमें और देरी हुई है।

हॉटस्टार और डिज़्नी को आलोचना का सामना करना पड़ा था जब उन्होंने लास्ट वीक टुनाइट विथ जॉन ओलिवर शो को खुद ही सेंसर कर दर्शाया था। इस शो में ओलिवर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा की थी।

Related topics

Disney+ Hotstar