News Hindi

इंडियाज़ मोस्ट वांटेड का 'अकेला' गाना — अर्जुन और उनकी टीम के लिए प्रेरणादायी गीत

Read in: English


गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य ने अर्जुन कपूर और उनके टीम की मुश्किलों को सटीकता से अपने गीत में रचा है।

Mayur Lookhar

प्रभात (अर्जुन कपूर) और उनकी कमज़ोर मानी जानेवाली टीम को अकेले ही भारत के सबसे बड़े आतंकवादीयों को पकड़ने के मुश्किल काम को अंजाम देना है। प्रभात की इस मुश्किल घडी को इंडियाज़ मोस्ट वांटेड (२०१९) के 'अकेला' गाने में सटीकता से दर्शाया गया है।

गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य ने इन अकेले पड़े वीरों के लिए ये प्रेरणादायी गीत रचा है। सरकारी एजेंसीज़ द्वारा किसी भी प्रकार की सहायता या मदद न मिलने पर प्रभात और उसकी टीम भारत के सबसे बड़े आतंकवादीयों को पकड़ने के मिशन पर जुटे हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार फ़िल्म में ये आतंकी यासीन भटकल और अब्दुल सुभान कुरैशी इन इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकियों पर आधारित हैं।

प्रभात और उसकी टीम इस चिंता में हैं के इस मिशन को कैसे पूरा किया जाए, पर जैसे गाने में दर्शाया गया है, वे कभी हार नहीं मानते। गाने के बोल और संगीत फ़िल्म के प्रसंगानुरूप चलते हैं।

अमित त्रिवेदी ने इस गाने को बेहतरीन संगीत दिया है, जो गाने के बोल के साथ खूबसूरती से मेल खाता है। गायक अभिजीत श्रीवास्तव पहली कुछ पंक्तियाँ खुबसुरति से पेश करते हैं, पर गाने के अंतरे में वे ज़रा से भटक गए हैं।

शायद ये वो गाना न हो जिसे आप बार बार सुने, पर ये गाना सुन कर हम खुद को और निश्चयी अवश्य बना सकते हैं। इंडियाज़ मोस्ट वांटेड २४ मई को प्रदर्शित हो रही है। गाना यहाँ देखें।

Related topics

Song review