{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

अजय, रकुल के ब्रेकअप का 'चले आना' गाना – अमाल मलिक का संगीत बेहतरीन


अमाल मलिक ने इस गाने को संगीत दिया है तथा उनके भाई अरमान मलिक ने इसे गाया है।

Shriram Iyengar

रोमैंटिक ट्रैंगल में किसी एक को हारना तो पड़ता ही है। दे दे प्यार दे फ़िल्म के नए गाने 'चले आना' में निर्माताओं ने इस बात का अंदेशा दे दिया है के अजय देवगन और रकुल प्रीत सिंह के किरदार एक मोड़ पर आकर आखिरकार अलग हो जाते हैं।

अमाल मलिक द्वारा संगीतबद्ध इस गाने में अजय और रकुल प्रीत के किरदार इस ब्रेकअप के बाद कैसे अपने आप से जूझते हैं इसका चित्रण नज़र आता है।

ट्रेलर और फ़िल्म के प्रमोशन में इन दोनों किरदारों के बीच के उम्र में अंतर को लेकर काफ़ी चर्चाएं हो रही हैं। गाने की शुरुवात में अजय देवगन जीवन में आगे बढ़ने को कहते हैं, जिससे गाने की प्रकृति के बारे में हम आसानीसे अंदाज़ा लगा सकते हैं। दोनों किरदार इस ब्रेकअप के बाद कैसे खुदको संभालते हैं, यही इस गाने में दर्शाया गया है। अमाल मलिक का संगीत इस भाव को खुबसुरतिसे सामने लाता है।

अरमान मलिक ने ये मेलडी-भरा गीत गाया है। गाने का संगीत सादगी भरा है। वायोलिन और बाकि इंस्ट्रूमेंट्स का इस्तेमाल परिचितसा है। एक ही लय में बढ़ रहा संगीत गाने में सादापन रखता है लेकिन इसकी खूबसूरती भी बनाए रखता है। अरमान मलिक की आवाज़ गाने को श्रवणीय बनाता है। दर्द भरे और गहरे पलों में अरमान की आवाज़ कुणाल वर्मा के बोल को और भी प्रभावी बनाती है।

दे दे प्यार दे का निर्देशन अकिव अली ने किया है। फ़िल्म १७ मई को प्रदर्शित हो रही है। 'चले आना' गाना यहाँ देखें।

Related topics

Song review