{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

पीएम नरेंद्र मोदी आखिरकार २४ मई को होगी प्रदर्शित


फ़िल्म अप्रैल में प्रदर्शित होनी थी, पर सार्वजानिक चुनाव के चलते भारतीय चुनाव आयोग ने फ़िल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाई थी।

Keyur Seta

फ़िल्म के प्रदर्शन पर चल रहे विवाद और कोर्ट केस के बाद, आखिरकार पीएम नरेंद्र मोदी फ़िल्म २४ मई को प्रदर्शित हो रही है। फ़िल्म के निर्माता संदीप सिंह ने एक अधिकृत निवेदन में यह बात स्पष्ट की।

फ़िल्म पहले अप्रैल में प्रदर्शित होनी थी, पर सार्वजानिक चुनाव के चलते भारतीय चुनाव आयोग ने फ़िल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाई थी।

चुनाव आयोग के निर्णय के विरुद्ध फ़िल्म निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को पूरी फ़िल्म देख कर अपना निर्णय देने का आदेश दिया था, जिसके चलते आयोग ने फ़िल्म देखने के उपरांत १९ मई तक चल रहे सार्वजानिक चुनाव तक फ़िल्म के प्रदर्शन पर रोक कायम रखी।

संदीप सिंह ने कहा, "एक ज़िम्मेदार नागरिक के तौर पर हम देश के कानून का आदर करते हैं। काफ़ी चर्चा करने के बाद तथा फ़िल्म के बारे में लोगों की उत्सुकता को ध्यान में रख कर हमने फ़िल्म को लोकसभा चुनाव के नतीजे के तुरंत बाद प्रदर्शित करने का निर्णय लिया है। हम अब फ़िल्म २४ मई को प्रदर्शित कर रहे हैं।"

फ़िल्म निर्माताओं के पास प्रमोशन के लिए केवल चार दिन हैं। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार चुनाव खत्म होने तक फ़िल्म का प्रमोशन नहीं किए जा सकते। फ़िल्म का ट्रेलर तथा गानों को भी आचार संहिता के चलते यूट्यूब से हटाया गया है।

"ये पहली बार होगा के किसी फ़िल्म का प्रमोशन सिर्फ़ चार दिन होगा। मैं आशा करता हूँ के अब किसी को फ़िल्म से कोई समस्या नहीं होगी और इस बार हम किसी व्यवधान के बिना प्रदर्शन की अपेक्षा कर रहे हैं," संदीप सिंह ने कहा।  

पीएम नरेंद्र मोदी फ़िल्म में विवेक आनंद ओबेरॉय भारत के विद्यमान प्रधानमंत्री की भूमिका निभा रहे हैं। मनोज जोशी भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह की भूमिका में हैं।

Related topics