{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi Telugu

कबीर सिंह ट्रेलर – ड्रग्ज़, टुटा हुआ दिल और गुस्से से जूझ रहे हैं बाग़ी बने शाहिद कपूर


संदीप रेड्डी वंगा निर्देशित यह फ़िल्म २०१७ में आयी उन्ही द्वारा निर्देशित तेलुगु फ़िल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक है।

Shriram Iyengar

हर पीढ़ी की अपनी एक देवदास की कहानी होती है और संदीप रेड्डी वंगा की कबीर सिंह इसी कड़ी की एक और फ़िल्म लग रही है।

शाहिद कपूर एक ऐसे सर्जन बने हैं जो प्यार में दिल टूटने के बाद अपने आप को नशे के हवाले कर देता है। फ़िल्म के ट्रेलर में गुस्सा, निराशा और ड्रग्ज़ के अधीन हो चुके शाहिद के किरदार का सफर दर्शाया गया है।

तेलुगु फ़िल्म अर्जुन रेड्डी (२०१७) के रीमेक कबीर सिंह के ट्रेलर की शुरुवात ऐसे दृश्य से होती है जिसमे कबीर का अपनी पुरानी गर्लफ्रेंड प्रीति (कियारा आडवाणी) के प्रति जुनून नज़र आता है।

कबीर का ड्रग्ज़ और शराब के नशे में अचानक पागल हो जाना उसके प्रीति के प्रति जुनूनीयत का नतीजा है। फ़िल्म में कबीर के इन दोनों रूप को दर्शाया है जहाँ कबीर एक पागल प्रेमी की भूमिका में भी नज़र आता है।

हालांकि कियारा आडवाणी का ट्रेलर में बहुत कम काम है, पर उनके किरदार का शांत रूप कबीर के जीवन में उसके स्थान का महत्त्व प्रकट करता है।

कबीर सिंह की कहानी के प्रभाव को बढ़ाने के लिए ट्रेलर को गतिमान रखा गया है। प्यार और प्रणय दृश्यों के साथ साथ हिंसक दृश्यों का इस्तेमाल कर दोनों पहलुओं को एक साथ दर्शाया गया है। हालांकि ट्रेलर के अंत में कबीर कहता है के उसकी बगावत बेवजह नहीं है।

शाहिद कपूर उड़ता पंजाब (२०१६) में नशे के अधीन हो चुके किरदार को निभा चुके हैं, पर कबीर सिंह में उनके किरदार के गुस्से की कोई सीमा नहीं। यूँ भी लगता है के सलमान ख़ाँ के तेरे नाम (२००३) किरदार की तरह ये भी किरदार है। अब फ़िल्म की प्रस्तुतीकरण में ये देखना रोचक होगा के इस किरदार को कैसे दिखाया गया है।

कबीर सिंह २१ जून को प्रदर्शित हो रही है। ट्रेलर यहाँ देखें।

Related topics

Trailer review