News Hindi

ह्रितिक रोशन ने सुपर ३० के प्रदर्शन को आगे ढकेला, कहा ज़हरीली मानसिक हिंसा से बचना चाहते हैं


कंगना रनौत की बहन ने ह्रितिक रोशन पर मेन्टल है क्या फ़िल्म की नकारात्मक प्रसिद्धि करने का आरोप किया। इसके एक दिन बाद ही ह्रितिक ने अपना निवेदन जारी किया।

फोटो - शटरबग्ज़ इमेजेस

Shriram Iyengar

ह्रितिक रोशन अभिनीत सुपर ३० के प्रदर्शन को आगे ढकेल दिया गया है। ह्रितिक ने ट्विटर पर कहा के उन्होंने फ़िल्म के निर्माता रिलायंस एंटरटेनमेंट से नयी प्रदर्शन की तारीख ढूंढने को कहा है, ताकि उन्हें व्यक्तिगत परेशानी और ज़हरीली मानसिक हिंसा से ना गुजरना पड़े।

ह्रितिक रोशन ने सोशल मिडिया पर एक निवेदन जारी किया है।

अपने निवेदन में ह्रितिक ने लिखा, "मेरी फ़िल्म को फिर किसी मिडिया सर्कस का सामना ना करना पड़े, इसलिए मैंने मेरी फ़िल्म सुपर ३० के प्रदर्शन की तारीख को बदलने का निर्णय लिया है, ताकि मैं अपने आप को व्यक्तिगत परेशानियां और ज़हरीली मानसिक हिंसा से बचा पाऊँ।"

फ़िल्म के प्रदर्शन की नयी तारीख तो नहीं बताई गई है, पर ह्रितिक आगे लिखते हैं, "फ़िल्म के तैयार होने के बावजूद मैंने अपने निर्माताओं से प्रदर्शन की तारीख को बदलने और नयी प्रदर्शन की तारीख को जल्द ही ज़ाहिर करने की विनती की है।"

इससे पूर्व फ़िल्म २६ जुलाई को प्रदर्शित होनी थी। पर एकता कपूर की बालाजी मोशन पिक्चर्स ने मेन्टल है क्या फ़िल्म को उसी दिन प्रदर्शित करने का निर्णय लिया।

कंगना और ह्रितिक के बीच घटे विवाद को ध्यान में रख कर एकता कपूर ने सोशल मीडिया पर ये संदेश दिया था के उनके प्रॉडक्शन हाऊस द्वारा यही प्रयास रहेगा के उनकी फ़िल्म को अविवादित प्रदर्शन मिले। पर बाद में उन्होंने सोशल मिडिया पर फ़िल्म को लेकर चल रही नकारात्मक प्रसिद्धि पर अपनी नाराज़गी भी जताई।

उसके बाद कंगना की बहन रंगोली चंदेल ने ट्विटर पर ह्रितिक रोशन पर आरोप किए। ह्रितिक और उनके मैनेजर पर मेन्टल है क्या फ़िल्म की नकारात्मक प्रसिद्धि करने का आरोप करते हुए चंदेल ने कहा, "जितना तू और तेरा पीआर कंगना को गिराएगा उतना ही वो तेरी मारेगी। अब तक तो वो इस विषय पर ध्यान नहीं दे रही थी, पर अब तू देख, जादू।"

२०१६ से कंगना और ह्रितिक के बीच के तनाव सार्वजानिक हो गए थे। कंगना ने ह्रितिक पर आरोप किया था के उनके विवादित संबंध ख़तम होने के बाद ह्रितिक ने उन्हें मानसिक रूप से सताया था। ह्रितिक रोशन ने मात्र कंगना द्वारा लगाए सभी आरोपों से इन्कार किया था। इसी विषय को लेकर दोनों कानूनन लड़ाई भी लड़ रहे थे।

सुपर ३० फ़िल्म भी विवादों से घिरी रही है। फ़िल्म के निर्देशक विकास बहल पर उनके फैंटम फ़िल्म्स के कार्यकाल में अपने सहयोगी महिला का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा था। इस बात के सामने आते ही फैंटम फ़िल्म्स के पार्टनर्स अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवाने ने प्रॉडक्शन हाउस को बंद कर विकास बहल से दूरी कर ली थी। बाद में रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ शिबाशीष सरकार ने स्पष्ट किया के विकास बहल को फ़िल्म में क्रेडिट नहीं दिया जाएगा।

दूसरी तरफ कंगना भी विवादों से दूर नहीं रही हैं। मणिकर्णिका – द क़्वीन ऑफ़ झाँसी (२०१९) फ़िल्म के पहले निर्देशक क्रिश से निर्देशकीय सूत्र हथियाने का आरोप उन पर लगा था।

Related topics