{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

मोदी – जर्नी ऑफ़ अ कॉमन मैन ट्रेलर – उम्मीद बढ़ानेवाली उमेश शुक्ल की वेब-सीरीज़


यह वेब-सीरीज़ इरॉस इंटरनैशनल के इरॉस नाउ विडिओ ऑन डिमांड सेवा पर प्रसारित होगी।

फैज़ल ख़ाँ, आशीष शर्मा और महेश ठाकुर नरेंद्र मोदी के लुक में

Mayur Lookhar

ओमंग कुमार द्वारा निर्देशित और विवेक आनंद ओबेरॉय द्वारा अभिनीत फ़िल्म पीएम नरेंद्र मोदी ५ अप्रैल को प्रदर्शित हो रही है। इसी बीच उमेश शुक्ल भारत के विद्यमान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर एक वेब-सीरीज़ लेकर आ रहे हैं।

मोदी – जर्नी ऑफ़ अ कॉमन मैन नामक यह वेब-सीरीज़ इरॉस इंटरनैशनल के विडिओ ऑन डिमांड सेवा इरॉस नाउ पर प्रसारित की जाएगी। इस वेब-सीरीज़ का ट्रेलर ऑनलाइन जारी किया गया है।

मोदी के सन्यासी बनने से लेकर उनका राजनीती में प्रवेश तथा उनका बढ़ता प्रभाव, २००२ गुजरात दंगों में उनकी भूमिका और २०१४ लोकसभा चुनाव में देश के प्रधान मंत्री बनने के महत्वपूर्ण अंग को वेब-सीरीज़ में दर्शाया जा रहा है।

निर्देशक उमेश शुक्लने चतुराई से एक बाल कलाकार और दो प्रौड कलाकार को मोदी की भूमिका के लिए चुना है। फैज़ल ख़ाँ छोटे नरेंद्र की भूमिका निभा रहे हैं और आशीष शर्मा युवा मोदी की भूमिका में दिखते हैं। वरिष्ठ अभिनेता महेश ठाकुर मंझे हुए नेता के रूप में मोदी की भूमिका अदा कर रहे हैं।

महेश ठाकुर मोदी की रहन सहन और उनके हाव भाव में जच रहे हैं।

जहाँ एक तरफ विवेक ओबेरॉय मोदी की तरह बिलकुल भी नहीं लगते, वहीं निर्देशक उमेश शुक्ल ने तीन अलग कलाकारों को अलग अलग उम्र के मोदी की भूमिका में चुन कर चतुराई दिखाई है। 

देशभक्ति या घोषणाबाज़ी के अतिरंजित दर्शन से हटकर इस वेब-सीरीज़ के ट्रेलर में मोदी को २००२ के गुजरात दंगों का आरोपी भी कहा गया है।

इस ट्रेलर में भी सुखविंदर सिंह की आवाज़ सुनाई पड़ती है तथा 'सौगंध इस देश की' ये पंक्ति भी यहाँ इस्तेमाल की गयी है।

इरॉस नाउ की यह वेब-सीरीज़ पीएम नरेंद्र मोदी फ़िल्म से अधिक प्रभावी लग रही है।

निर्देशक उमेश शुक्ल ने इससे पूर्व ओएमजी – ओह माय गॉड (२०१२) तथा १०२ नॉट आउट (२०१८) यह फ़िल्मे निर्देशित की हैं।

मोदी – जर्नी ऑफ़ अ कॉमन मैन के ट्रेलर को देखने के लिए यहाँ क्लिक करें तथा ओमंग कुमार की फ़िल्म पीएम नरेंद्र मोदी के ट्रेलर को नीचे देखें।

Related topics

Trailer review