{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

जावेद अख़्तर और समीर को उनके पुराने गानो के लिए क्रेडिट दिया गया है – पीएम नरेंद्र मोदी के निर्माता


निर्माता संदीप सिंह ने अधिकृत निवेदन में कहा के गीतकार जावेद अख़्तर और समीर अंजान को फ़िल्म में इस्तेमाल किये गए उनके पुराने गानो के लिए क्रेडिट दिया गया है।

Shriram Iyengar

नरेंद्र मोदी पर बन रही बायोपिक फ़िल्म के निर्माता संदीप सिंह ने एक अधिकृत निवेदन जारी करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी फ़िल्म के ट्रेलर में गीतकार जावेद अख्तर और समीर के नामोल्लेख का स्पष्टीकरण दिया।

"टी-सीरीज़ हमारी अधिकृत म्युज़िक पार्टनर है और हमने उनसे १९४७ अर्थ (१९९९) के 'ईश्वर अल्लाह' तथा दस (१९९७) फ़िल्म से 'सुनो गौर से दुनियावालों' इन गानो को लिया है और इसी लिए इन गानो के मूल गीतकार जावेद साहब और समीरजी को उनका क्रेडिट दिया गया है," सिंह ने अपने निवेदन में कहा।

इससे पूर्व जावेद अख़्तर और समीर ने स्पष्ट किया था के उन्होंने इस फ़िल्म के लिए कोई भी गाना नहीं लिखा है।

१९४७ अर्थ (१९९९) फ़िल्म के 'ईश्वर अल्लाह' गाने को ए आर रेहमान का संगीत था तथा अप्रदर्शित फ़िल्म दस (१९९७) के 'सुनो गौर से दुनियावालों' को शंकर-एहसान-लॉय ने संगीत दिया था। पर ट्रेलर में इन संगीतकारों के नाम का उल्लेख नहीं है।

दोनों गानो के सांगीतिक हक़ टी-सीरीज़ के पास हैं। टी-सीरीज़ ने इससे पूर्व भी उनके कई गानो को रीमेक और रिमिक्स के लिए इस्तेमाल किया है। लुका छुपी (२०१९) का 'पोस्टर लगवा दो', नोटबुक (२०१९) फ़िल्म का 'बुमरो' तथा सिम्बा (२०१८) फ़िल्म का 'आँख मारे' ये गाने इसके कुछ उदाहरण हैं। हालांकि ऐसा बहुत कम बार देखने को मिलता है के किसी ट्रेलर में मूल गीतकारों को क्रेडिट दिया जाए।

पीएम नरेंद्र मोदी फ़िल्म के पहले गाने 'सौगंध मुझे इस मिटटी की' को शनिवार को जारी किया गया। प्रसून जोशी द्वारा लिखित इस गाने को सुखविंदर सिंह और शशि सुमन ने गाया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ५ अप्रैल को प्रदर्शित हो रही है।

Related topics