{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

पीएम नरेंद्र मोदी ट्रेलर – चौकीदार बने हैं बड़े परदे के नायक


भारत के प्रधानमंत्री इस बायोपिक ट्रेलर में फ़िल्मी नायकों की तरह अविश्वसनीय काम करते नज़र आते हैं।

Keyur Seta

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की ठाकरे (२०१९) फ़िल्म में दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल केशव ठाकरे जनता के लोकप्रिय नायक के रूप में सामने आये थे। पर नरेंद्र मोदी की बायोपिक फ़िल्म पीएम नरेंद्र मोदी में मोदी के किरदार को इस कदर हीरोइज़म दिया गया है के यह फ़िल्म पूरी तरह से 'फ़िल्मी' लगती है। ट्रेलर से तो यही प्रतीत होता है। फ़िल्म में विवेक आनंद ओबेरॉय नरेंद्र मोदी की भूमिका निभा रहे हैं।

भारतीय जनता जानती है के नरेंद्र मोदी ने साधारण शुरुवात करके देश के प्रधानमंत्री पद तक का सफर तय किया है। पर फ़िल्म में उन्हें ऐसे अविश्वसनीय तरीकेसे दिखाया गया है जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। जैसे के गोलियों से बच कर वे भारत का झंडा लहराते हुए 'भारतमाता की जय' की घोषणा करते हैं।

ट्रेलर में यह भी दृश्य देखने को मिलता है जहाँ मोदी पाकिस्तान को आंतकवाद को बढ़ावा देने के विरुद्ध चेतावनी देते नज़र आते हैं। ट्रेलर में दिखाए गए दृश्य कितने सही हैं और कितने काल्पनिक, इसके बारे में कहना मुश्किल है।

नरेंद्र मोदी जितने भारत के शक्तिशाली नेताओं में से एक हैं, उतने ही वे विवादित रहे हैं। २००२ के गुजरात दंगों की वजह से उनके कार्यकाल पर धब्बा लगा था। ट्रेलर इस घटना को दर्शाते हुए मोदी को आंसू बहाते दर्शाता है।

पीएम नरेंद्र मोदी फ़िल्म बड़े पैमाने पर बनाने की वजह से टेक्निकली भी अच्छी लग रही है। पर विवेक ओबेरॉय की कास्टिंग के बारे में हम यही बात नहीं कह सकते। उनका काम बुरा नहीं है, पर ना वे मोदी की तरह दिखते हैं और ना ही उन्हें देख कर मोदी की याद आती है।

ओमंग कुमार द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म ५ अप्रैल को प्रदर्शित होगी। ट्रेलर यहाँ देखें।

Related topics

Trailer review