{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

तनुश्री दत्ता-नाना पाटेकर केस में शायद पुलिस को मिलेगा सुराग़


हालांकि पुलिस ने किसी भी नयी खबर से इंकार किया है, लेकिन सूत्र के अनुसार पुलिस को इस केस में आगे बढ़ने का सुराग़ जल्द ही मिल सकता है।

Mayur Lookhar

तनुश्री दत्ता ने बुधवार को अपना ३५वा जन्मदिवस मनाया। अभिनेत्री तनुश्री दत्ता को भारत में मी टू आंदोलन शुरू करने का श्रेय दिया जाता है। तनुश्री ने दस वर्ष पूर्व नाना पाटेकर के खिलाफ किये हुए आरोपों को पुनः सामने लाया था। उन्होंने नाना पाटेकर के खिलाफ लैंगिक दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था, जब दोनों अप्रदर्शित फ़िल्म हॉर्न ओके प्लीज़ (२००९) की शूटिंग कर रहे थे।

१० वर्ष पूर्व इस बात की शिकायत दर्ज की गयी थी। दत्ता ने पिछले वर्ष अक्टूबर में इस विवाद को फिर से सामने लाया। एक सूत्र के अनुसार इस केस में जल्द ही कोई सबूत सामने आएगा।

तनुश्री दत्ता के वकील नितिन सातपुते ने कहा, "हम पुलिस की तफदीश पूरी होने की राह देख रहे हैं। उसके बाद ही हम कोई एक्शन लेंगे। मुझे और कुछ नहीं कहना।"

मुंबई के ओशिवरा पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर शैलेश पांसलवार ने कहा, "नाना पाटेकर-तनुश्री दत्ता केस में कोई अपडेट नहीं है।" पर केस से जुड़े एक सूत्र के अनुसार जल्द ही कोई सबूत मिलने की आशंका है।

"मैं ज़्यादा कुछ नहीं बता सकता, पर एक ऐसा सबूत है जिससे इस केस को हल करने में आसानी हो सकती है," सूत्र ने कहा। सूत्र ने ये भी बताया के सबूत इस प्रकार का होगा के पुलिस के पास नाना पाटेकर को गिरफ्तार करने के अलावा और कोई चारा नहीं होगा।

सूत्र ने कहा के नाना पाटेकर द्वारा राजकीय दबाव इस्तेमाल किये जाने के बारे में भी चर्चाएं चल रही है। दत्ता की एफ आय आर के बाद तीन महीने हो चुके हैं, पर पुलिस के हाथ अभी तक ठोस ऐसा कुछ नहीं लगा। दत्ता की लीगल टीम का सोचना है के सच्चाई सामने जरूर आएगी।

जनवरी २०१९ में दत्ता अमरीका वापस चली गईं। पर जाने से पूर्व उन्होंने नाना पाटेकर, उनके परिवार और बाकियों पर आरोप किया के वे न्याय को दबाना चाह रहे हैं। हालांकि दत्ता के कैंप ने उनके इन आरोपों के बारे में कुछ नहीं कहा, पर सूत्र ने कहा के उनके आरोपों को समझा जा सकता है। कहा जा रहा है के दत्ता बहुत जल्द भारत लौट रही हैं।

दत्ता ने अक्टूबर में इस केस को फिर से खुली करने के बाद नाना पाटेकर ने कहा था के वे इस विषय पर खुलके बात करेंगे। पर उन्होंने जिस पत्रकार परिषद का वचन दिया था वो अभी तक नहीं हुयी है। इसी बीच उन्हें निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने हाउसफुल ४ (२०१९) से हटा दिया।

ये केस पुलिस के अधीन होने के कारण सिंटा (सीने एंड टेलीविजन आर्टिस्ट्स असोसिएशन) या और किसी असोसिएशन ने इस विषय पर कोई आंतरिक पूछताछ नहीं की है।

Related topics

Sexual harassment