{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

केसरी गाना 'सानू केह्न्दी' – अक्षय कुमार के अजब डान्स स्टेप्स को आप नज़रअंदाज़ नहीं कर पाएंगे


ये गाना उभरते गायक रोमी ख़ाँ की एक और ज़बरदस्त पेशकश है।

Mayur Lookhar

इक्कीस सिख सैनिक एक सीमा चौकी की देखरेख कर रहे हैं जहाँ १०,००० अफगानी सैनिक हमला बोलने वाले हैं। तो आप पूछेंगे यहाँ नाच गाने के लिए समय कहॉं है?

हमले के पहले तो समय है ना, जनाब। बस, वही समय देखकर केसरी फ़िल्म के निर्माताओं ने फ़िल्म का पहला गाना 'सानू केह्न्दी' बुधवार को दर्शकों के सामने लाया है।

गाने के बोल पंजाबी में हैं, इसलिए शायद जो लोग पंजाबी नहीं जानते उन्हें वो समझने में मुश्किल हो सकती है। पर अगर ये फ़िल्म ब्रिटिश भारतीय सेना के २१ सिख जवानों की है, तो यह स्वाभाविक है के वे अपनी मातृभाषा में गाना गायेंगे।

ऐसा लग रहा है के अफगानी सेना के हमले से पहले ये गाना आता है। कुमार द्वारा लिखित इस गीत में सेना के जवान अपने चाहने वालों की याद में गा रहे हैं जिनसे वे कई दिनों से दूर हैं।

गाने के शुरुवात में एक सैनिक उदास बैठे कोई उदास सी धुन बजा रहा है। हवालदार ईशर सिंह इस उदास माहौल को ख़ुशी और हर्षोल्हास में तबदील कर देता है। सभी सैनिक नाच गाने में झूमने लगते हैं।

गाना चूँकि पंजाबी है तो पंजाबी सुनने वालों को अधिक पसंद आ सकता है, पर गाने के दृश्य और संगीत इसकी दृश्यात्मकता की रंगत बढ़ाते हैं। अक्षय कुमार अपने अजब डान्स स्टेप्स और गजब हावभाव से गाने को मज़ेदार बनाते हैं। शक्तिशाली सिख सैनिक अपना आनंद लूट रहे हैं। गाने के अंत में वे अपने उदास सहकारी को भी उल्हासित बनाते हैं।

गाने के दृश्य मज़ेदार हैं और उसे मनोरंजक संगीत से तनिष्क बागचीने सजाया है। और हाँ, बता दें के ये कोई रीमिक्स नहीं।

गायक रोमी ख़ाँ ने एक और मज़ेदार और जबरदस्त गाना पेश किया है। उनका साथ दिया ब्रिजेश शांडिल्य ने। पूरे गाने में अक्षय कुमार के लिए रोमी ख़ाँ की आवाज़ इस्तेमाल की गयी है, पर अंतरे के करीब अक्षय कुमार के लिए शांडिल्य की आवाज़ इस्तेमाल की गयी नज़र आती है।

फ़िल्म का पहला ट्रेलर रोचक था और पहला गाना भी मनोरंजक है। ये मज़ेदार गाना निचे देखिए और हमें बताइये के क्या आप केसरी फ़िल्म थिएटर में देखना पसंद करेंगे? केसरी २१ मार्च को प्रदर्शित हो रही है।

Related topics