{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

गॉन केश ट्रेलर – दुर्लभ लेकिन गंभीर बीमारी की संजीदा पेशकश में श्वेता त्रिपाठी हैं प्रभावी


गॉन केश उत्तर भारत के एक छोटे से शहर की एक सीधी सी लड़की एनाक्षी की कहानी है, जिसे डांसर बनना है।

Keyur Seta

गॉन केश एनाक्षी की कहानी है, जो उत्तर भारत के एक छोटेसे शहर में रहती है। वो डांसर बनना चाहती है। पर एक क्षण उसे पता चलता है के उसके बाल झड़ रहे हैं। उसके माता पिता (दीपिका अमीन और विपिन शर्मा) उसे डॉक्टर के पास ले जाते हैं लेकिन डॉक्टर इसे प्रोटीन और कैल्शियम की कमी बता कर वापस भेज देता है।

पर बात कुछ और ही है। एनाक्षी के बाल झड़ते ही जाते हैं और बहुत जल्द वो गंजी हो जाती है। जब उसके माता पिता उसे स्पेशलिस्ट के पास ले जाते हैं तो उन्हें पता चलता है के उसे एलोपेसिया है। ये एक ऐसी स्थिति होती है जहाँ बाल तेज़ी से झड़ने लगते हैं। इससे एनाक्षी निराश होती है और सोचती है के उसका डांसर बनने का सपना महज सपना बनकर रह जाएगा।

गॉन केश का ट्रेलर देख कर फ़िल्म से उम्मीद बंधती है। फ़िल्मकार ने इस दुर्लभ लेकिन गंभीर बीमारी को संजीदगी से पेश किया है। भारतीय समाज में गंजेपन को निचले स्तर पर देखा जाता है और अगर ऐसा किसी लड़की के साथ हो तो उसके परिणाम भयंकर हो सकते हैं।

श्वेता त्रिपाठी अपनी भूमिका में प्रभावी लग रही हैं, वही विपिन शर्मा पिता की भूमिका में सहज हैं।

फ़िल्म में रोज़मर्रा के जीवन की बातें दिखती हैं तथा उत्तर भारत के किरदार भी ट्रेलर को दिलचस्प बनाते हैं। यह ट्रेलर आपको आनंद एल राय की फ़िल्मों में रचित दुनिया की याद दिलाता है।

क़ासिम खालो द्वारा लिखित एवं निर्देशित गॉन केश २९ मार्च को प्रदर्शित हो रही है। ट्रेलर यहाँ देखिये।

Related topics

Trailer review