News American Hindi

आमिर ख़ाँ बनेंगे लाल सिंह चड्ढा, टॉम हैंक्स की फॉरेस्ट गम्प के रीमेक में करेंगे काम

Read in: English


आमिर ख़ाँ एक सिख किरदार में नज़र आएंगे। अद्वैत चंदन इस फ़िल्म का निर्देशन करेंगे।

आमिर ख़ाँ, टॉम हैंक्स

Mayur Lookhar

अपने ५४वे जन्मदिवस पर अभिनेता आमिर ख़ाँ ने अपनी नयी फ़िल्म की घोषणा की। हॉलीवुड की क्लासिक फ़िल्म फॉरेस्ट गम्प (१९९४) के अधिकृत रीमेक लाल सिंह चड्ढा में आमिर अभिनय करेंगे तथा फ़िल्म का निर्माण भी। अपने जन्मदिवस की वार्षिक पत्रकार परिषद में आमिर ने ये घोषणा की।

फ़िल्म का निर्माण आमिर ख़ाँ प्रॉडक्शन्स और वायाकॉम १८ मोशन पिक्चर्स द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा तथा इसका निर्देशन सीक्रेट सुपरस्टार फ़िल्म के निर्देशक अद्वैत चंदन करेंगे।

"मुझे मेरी अगले फ़िल्म की घोषणा करनी है। मेरी अगली फ़िल्म का नाम है लाल सिंह चड्ढा। इसे वायाकॉम और आमिर ख़ाँ प्रॉडक्शन्स मिलकर बना रहे हैं। अद्वैत चंदन इसके निर्देशक हैं। ये इंग्लिश फ़िल्म फॉरेस्ट गम्प का रूपांतरण है। हमने पैरामाउंट पिक्चर्स से इसके राइट्स ख़रीदे हैं। हम अक्टूबर में शूटिंग शुरू करेंगे। मुझे फ़िल्म के लिए २० किलो वज़न कम करना है," पत्रकारों से बात करते हुये आमिर ने कहा।

"मुझे फॉरेस्ट गम्प हमेशा से पसंद है। ये एक बेहतरीन कहानी है। यह एक फील-गुड पारिवारिक फ़िल्म है," उन्होंने आगे बताया।

फ़िल्म के प्रदर्शन की तारीख अभी तय नहीं की गई है लेकिन फ़िल्म अगले वर्ष प्रदर्शित होगी। आमिर फ़िल्म में एक सिख आदमी का किरदार निभाएंगे।

टॉम हैंक्स फॉरेस्ट गम्प (१९९४) में

रॉबर्ट ज़ेमेकिस द्वारा निर्देशित फॉरेस्ट गम्प (१९९४) दुनिया की सर्वश्रेष्ठ फ़िल्मों में मानी जाती है। १९८६ में आयी विन्स्टम ग्रूम की इसी नाम की किताब पर यह फ़िल्म आधारित थी। टॉम हैंक्स ने गम्प के किरदार को निभाया था।

फ़िल्म में गम्प के जीवन के सफर को दर्शाया गया है। जीवन के शुरुवाती दौर में वो एक गरीब लड़का होता है, जिसे सब चिढ़ाते रहते हैं क्यूंकि वो बहुत धीमा है। पर आगे गम्प अपने जीवन में कुछ ऐतिहासिक क्षणों का साक्षीदार बनता है।

६७वे अकैडमी अवार्डस में फॉरेस्ट गम्प को सर्वोत्तम फ़िल्म तथा टॉम हैंक्स को सर्वोत्तम अभिनेता का पुरस्कार मिला था। ज़ेमेकिस को सर्वोत्तम निर्देशक के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Related topics