News Hindi

मर्द को दर्द नहीं होता गाना 'रप्पन रप्पी राप' है मज़ेदार और मनोरंजक

Read in: English | Marathi


करण कुलकर्णी के संगीत में बना इस फ़िल्म का ये पहला गाना आपको नाचने पर मजबूर कर देगा।

Sonal Pandya

जिस तरह से वासन बाला निर्देशित मर्द को दर्द नहीं होता का खास 'बॉलीवुड'-स्टाइल ट्रेलर लाया गया था, उसी प्रकार इस फ़िल्म का पहला मज़ेदार गाना 'रप्पन रप्पी राप' सामने आया है, जिससे फ़िल्म पर पॉप कल्चर का कितना प्रभाव है ये स्पष्ट होता है।

इस गाने में फ़िल्म के सभी प्रमुख किरदार, सूर्या (अभिमन्यु दासानी), सुप्री (राधिका मदान) तथा जुड़वां भाई जिमि और मनी (गुलशन देवैया दो भूमिकाओं में) नज़र आते हैं।

इस गाने से फ़िल्म की कहानी का अंदाज़ नहीं लगाया जा सकता। पर उससे कोई फ़रक नहीं पड़ता। उसकी एक वजह है करण कुलकर्णी की मज़ेदार धुन और दूसरी ये के आप ये सोचते जायेंगे के गीतकार गरिमा ओबराह ने कितने भारतीय और हॉलीवुड फ़िल्मों को इस गाने में इस्तेमाल किए हैं। स्टार वॉरज़ और निरमा डिटर्जेंट की ऍड का उल्लेख भी उतना ही मज़ा लाता है।

गायक बैनी दयाल इस गाने के रैप को सहजता से गाते है और इस तरह के गानों के लिए वे कितने अच्छे हैं ये पुनः सिद्ध करते हैं।

अभिमन्यु दासानी और राधिका मदान यहाँ अपने डान्स की कुशलता को आसानी से पेश करते हैं, जबकि फ़िल्म में उन्हें मारधाड़ दृश्यों में अधिक दिखाया गया है। फ़िल्म का खलनायक मनी को भी अपने डांसिंग हुनर को दर्शाने का मौका मिला है।

कुलकर्णी और ओबराह इस गाने पर छा गए हैं। इस तरह के खास अल्बम के लिए उनकी तारीफ होनी ही चाहिये। इस अल्बम का हर गाना इसी फ़िल्म के लिए बनाया गया है, जहॉं दूसरी तरफ हम देखते हैं के बहुत सी मुख्य धारा की फ़िल्मों में आयटम सॉंग को चिपकाया जाता है। मगर ये गाना इतना मज़ेदार है के इसे आप बार बार सुन सकते हैं।

मर्द को दर्द नहीं होता पिछले वर्ष २०वे मुंबई फ़िल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फ़िल्म के तौर पर दिखाई गयी थी। फ़िल्म २१ मार्च को प्रदर्शित हो रही है।

गाना यहाँ देखिये।

Related topics

Song review