{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

मदर टेरेसा की बायोपिक की शूटिंग २०१९ के अंत तक होगी शुरू


फ़िल्म की कास्टिंग अभी शुरू नहीं हुई है। फ़िल्म के निर्माताओं के अधिकृत निवेदन में कहा गया है के फ़िल्म में भारत और हॉलीवुड से कलाकार चुने जायेंगे।

Our Correspondent

नोबेल पुरस्कार विजेता मदर टेरेसा के जीवन पर आधारित बायोपिक फ़िल्म की अधिकृत घोषणा की गई है। निर्देशिका सीमा उपाध्याय की इस पहली फ़िल्म का नाम मदर टेरेसा – द सेंट रखा गया है।

प्रदीप शर्मा, नितिन मनमोहन, गिरीश जोहर और प्राची मनमोहन द्वारा निर्मित इस फिल्म की शूटिंग इस वर्ष के अंत तक शुरू हो जाएगी और इसे २०२० में प्रदर्शित किया जायेगा।

फ़िल्म की कास्टिंग अभी शुरू नहीं हुई है। फ़िल्म के निर्माताओं के अधिकृत निवेदन में कहा गया है के फ़िल्म में भारत और हॉलीवुड से कलाकार चुने जायेंगे।

इस फ़िल्म के लिए किया जा रहा संशोधन पूरे ज़ोरों पर है। अपने अधिकृत निवेदन में निर्देशिका सीमा उपाध्याय ने अपनी कोलकाता भेट के बारे में लिखा, "हम कोलकाता के मिशनरीज़ चैरिटी से मिले और वो अनुभव अद्भुत था। मदर प्रेमा ने हेल मैरी से प्रार्थना की और फ़िल्म को आशीर्वाद देने की कामना की। उन्होंने पूरी टीम को रक्षा, पूर्णता और सफतला के लिए आशीर्वाद दिया और ये भी कहा के इस फ़िल्म द्वारा इससे जुड़े सभी लोगों को शांति और चेतना प्रदान होगी।"

निर्माताओं ने इस बात को स्पष्ट किया के फ़िल्म अंतरराष्ट्रीय स्तर को ध्यान में रख कर बनाई जायेगी।

एक संयुक्त निवेदन में उन्होंने कहा, "हमें इस बात की बेहद ख़ुशी है के हम मदर टेरेसा के जीवन पर बायोपिक बना रहे हैं, जिन्हें पूरा विश्व उनकी उदारता और सामाजिक कार्य के लिए जानता है। वे एक ग्लोबल आयकॉन हैं और हम इस बात का पूरा ध्यान रखेंगे के इस काम में उनके अंतरराष्ट्रीय स्तर तक हम पहुँच पायें और इस रूप में हम उन्हें एक बेहतर श्रद्धांजलि अर्पित कर सकें। हम आशा करते हैं के हम इस विषय को पूरा न्याय दे सकें तथा शांति, प्रेम और मानवता के संदेश को सर्वत्र पहुँचा सकें जिसके लिए मदर टेरेसा हमेशा काम करती रहीं।

निर्माताओं ने फ़िल्म का पोस्टर जारी किया है। पोस्टर में मदर टेरेसा के नमस्कार करते हाथ नज़र आ रहे हैं।

Related topics