{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

कलंक में माधुरी दीक्षित बनी हैं दर्दभरी आँखों की बहार बेग़म


सह कलाकार आलिया भट्ट कहती हैं बहार बेग़म करिश्माई खूबसूरत और गूढ़ हैं।

Mayur Lookhar

कलंक की आखरी मुख्य महिला कलाकार पर से अब परदा उठ चूका है। अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने १९४० के दशक में बसी इस कहानी में बहार बेग़म की भूमिका निभा रही हैं।

माधुरी दीक्षित इस किरदार को निभाने के मौके को एक सम्मान कहती हैं। "मेरे लिए ये सम्मान की बात है के मुझे इस तरह का खूबसूरत किरदार निभाने का मौका मिला है। ये है बहार बेग़म," माधुरी दीक्षित ने ट्वीट के ज़रिये कहा।

अपने ट्वीट में सह कलाकार आलिया भट्ट ने बहार बेग़म को करिश्माई खूबसूरत और गूढ़ कहा।

अगर ध्यानसे पोस्टर के दायीं ओर देखें तो बहार बेग़म नाचती हुई नज़र आती है। अभिषेक वर्मन निर्देशित इस फ़िल्म में दीक्षित एक नृत्यांगना की भूमिका अदा कर रही हैं।

माधुरी दीक्षित ने संजय लीला भंसाली की फ़िल्म देवदास (२००२) में मुजरा नृत्यांगना चंद्रमुखी का लोकप्रिय किरदार निभाया था। बहार बेग़म का किरदार पहले श्रीदेवी निभाने वाली थीं, पर फरवरी २०१८ में दुबई में उनकी अकस्मात मृत्यु हो गयी।

बहार बेग़म की आँखों में दर्द और चाह झलक रहे हैंं। अभी तक कलंक की कहानी के बारे में सिर्फ़ चर्चाएं हो रही हैंं। देव (आदित्य रॉय कपूर) के किरदार के पोस्टर में हमने लोगों की भीड़ और जलते हुये मकान को देखा। यह कहानी १९४० के दशक की है, जब देश स्वतंत्रता के साथ साथ विभाजन की ओर बढ़ रहा था। बहार बेग़म और चौधरी परिवार के बीच क्या रिश्ता है इस बारे में जल्द ही पता चल जाएगा।

इससे पूर्व आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर और संजय दत्त के किरदारों के पोस्टर जारी किये गए थे।

कलंक १९ अप्रैल को प्रदर्शित हो रही है।

Related topics

Poster review