{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

आयुषमान खुराणा और अमिताभ बच्चन की गुलाबो सीताबो होगी २४ अप्रैल २०२० को प्रदर्शित


शूजित सरकार द्वारा निर्देशित इस कॉमेडी फ़िल्म का लेखन जूही चतुर्वेदी ने किया है।

फोटो - शटरबग्ज़ इमेजेस

Sonal Pandya

सरदार उधम सिंह फ़िल्म के बाद फ़िल्मकार शूजित सरकार के निर्देशन में बन रही अगली फ़िल्म गुलाबो सीताबो के प्रदर्शन की तारीख निश्चित की गई है।

निर्माताओं ने घोषणा की है की आयुषमान खुराणा और अमिताभ बच्चन अभिनीत यह कॉमेडी फ़िल्म २४ अप्रैल २०२० को प्रदर्शित होगी।

हालांकि खुराणा और बच्चन दोनों शूजित सरकार के साथ अलग अलग फ़िल्मों में पहले काम कर चुके हैं, पर ये पहली बार है के दोनों कलाकार साथ काम कर रहे हैं।

रॉनी लाहिरी और शील कुमार द्वारा निर्मित इस फ़िल्म का लेखन जूही चतुर्वेदी ने किया है। जूही इससे पूर्व शुजित सरकार के साथ विकी डोनर (२०१२), पीकू (२०१५) और अक्टूबर (२०१८) जैसी फ़िल्मों पर काम कर चुकी हैं।

फ़िल्म की कहानी लखनऊ में बसी है, जो के जूही चतुर्वेदी का जन्मस्थल है। इससे ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है के फ़िल्म के शीर्षक का संबंध उत्तर प्रदेश के कठपुतली के नाटकों से है, जो कला अब लुप्त हो चली है। गुलाबो और सीताबो ये दो औरतें हैं जो एक आदमी के जीवन में आती हैं। गुलाबो उस आदमी ने रखी हुई औरत है और सीताबो उसकी पत्नी है।

इस फ़िल्म की घोषणा करते हुए निर्देशक शूजित सरकार ने अपने निवेदन में कहा था, "गुलाबो सीताबो ये मज़ेदार नाम है जो स्थानीय भाषा में वाक्यों में सहज इस्तेमाल किये जाते हैं। इसका कहानी से कैसे संबंध है ये जानने के लिए आपको फ़िल्म देखनी होगी।"

अमिताभ बच्चन ने फ़िल्म के स्क्रिप्ट वाचन में हिस्सा लेना शुरू कर दिया है। उन्होंने शूजित सरकार, लेखिका जूही चतुर्वेदी और निर्माता लाहिरी के साथ शुरुवाती सत्र के फोटो सोशल मिडिया पर साँझा भी किये थे।

फोटो को देख कर कहा जा सकता है के ये सत्र अमिताभ बच्चन के जुहू ऑफिस में हुआ था।

फोटो - अमिताभ बच्चन के ब्लॉग से
फोटो - अमिताभ बच्चन के ब्लॉग से

Related topics