{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

अक्षय कुमार की मिशन मंगल में दलीप ताहिल बने हैं खलनायक


जगन शक्ति द्वारा निर्देशित मिशन मंगल इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइज़ेशन (इस्रो) के सफल मार्स ऑर्बिटर मिशन पर आधारित है।

Keyur Seta

आगामी फ़िल्म मिशन मंगल में वरिष्ठ अभिनेता दलीप ताहिल अक्षय कुमार के साथ २५ वर्ष बाद काम कर रहे हैं। पिछली बार दोनो कलाकारों ने एक साथ सुहाग (१९९४) फ़िल्म में काम किया था, जिसमे अजय देवगन, करिश्मा कपूर और नगमा भी मुख्य भूमिका में थे।

जगन शक्ति द्वारा निर्देशित मिशन मंगल इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइज़ेशन (इस्रो) के सफल मार्स ऑर्बिटर मिशन पर आधारित है।

एक बातचीत के दौरान ताहिल ने अक्षय के साथ काम करने के अनुभव के बारे में बताया। उन्होंने कहा, "अक्षय के साथ काम करके बहुत खुशी होती है। इतने वर्षों में वे जरा भी नहीं बदले। वे हमेशा से ही अनुशासित रहे हैं। तब भी जब उनके हाथ में फ़िल्मों का कोई नियंत्रण नहीं रहता था (जब वे नए थे), तब भी वे सबकुछ समय पर करते थे। अब जब फ़िल्मों पर उनका नियंत्रण होता है, तो और अधिक मज़ा आता है। हर कोई सेट पर समय पर आता है, क्योंकि अक्षय सेट पर एक घंटा पहले आ जाते हैं। वे ४ बजे उठते हैं। मैंने मज़ाक में ही उनसे कहा था के आशा करता हूँ के तुम हमें सुबह ६ बजे ना बुला लो।"

जब फ़िल्म में उनकी भूमिका के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "मैं बस इतना ही कह सकता हूँ के मैं अक्षय के किरदार के खिलाफ हूँ।"

ताहिल ने मिशन मंगल के कहानी की बहुत तारीफ की। "ये बेहतरीन स्क्रिप्ट है। एकदम हटके फ़िल्म। फ़िल्म का विषय काफ़ी दमदार है। ये ऐसी कहानी है जो आजके समय में प्रभावी साबित होगी। मिशन मंगल अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति की कहानी है। हाल ही में हमने एक मिसाइल लॉंच किया है। ये बहुत प्यारी और सीधी कहानी है," उन्होंने कहा।

मिशन मंगल १५ अगस्त को प्रदर्शित हो रही है। प्रभास अभिनीत साहो (२०१९) और जॉन एब्रहम की बाटला हाऊस (२०१९) भी इसी दिन प्रदर्शित हो रही हैं।

Related topics