{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

शूजित सरकार की सरदार उधम सिंह २ अक्टूबर २०२० को होगी प्रदर्शित


विकी कौशल अभिनीत यह फ़िल्म अगले वर्ष महात्मा गाँधी की जन्मगांठ पर प्रदर्शित की जाएगी।

Our Correspondent

शूजित सरकार की आगामी देशभक्ति पर फ़िल्म सरदार उधम सिंह की प्रदर्शन की तारीख तय की गई है। फ़िल्म अब २ अक्टूबर २०२० को महात्मा गाँधी की जन्मगांठ के अवसर पर प्रदर्शित होगी।

मुम्बई मिरर अख़बार से बात करते हुए सरकार ने कहा, "हाँ, हम २ अक्टूबर २०२० को फ़िल्म प्रदर्शित करेंगे। फ़िल्म के बचे हुए शूटिंग शेड्यूल, पोस्ट-प्रॉडक्शन और इन सबके लिए आवश्यक समय को देखते हुए मेरे निर्माता और अच्छे दोस्त रॉनी लाहिरी और शील कुमार ने मुझे सुझाव दिया के यह तारीख अगले वर्ष के प्रदर्शन के लिए योग्य है और मैंने उनके सुझाव को मानने का निर्णय लिया है।"

यह फ़िल्म स्वातंत्र्य सेनानी सरदार उधम सिंह की बायोपिक है, जो १९१९ में हुए जलियांवाला बाग़ हत्याकांड के दोषी माइकल ओ'डायर को मारने इंग्लैंड गए थे।

प्रॉडक्शन हाउस ने अप्रैल में विकी कौशल की सरदार उधम सिंह के पेहराव में एक तसवीर साँझा की थी। उसी समय फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी थी। रशिया, इंग्लैंड और यूरोप के कई जगहों के साथ उत्तर भारत के विभिन्न जगहों पर फ़िल्म को शूटिंग होगी, पर फ़िल्म में ज़्यादातर विदेशी जगहें ही नज़र आएंगी।

सरदार उधम सिंह (२०२०) के अलावा निर्देशक शूजित सरकार की अमिताभ बच्चन और आयुष्यमान खुराणा अभिनीत फ़िल्म गुलाबो सीताबो २४ अप्रैल २०२० को प्रदर्शित हो रही है।

Related topics