{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

ज़ीनत अमान बनेंगी सकीना बेग़म आशुतोष गोवारिकर की पानीपत में


फ़िल्म में अर्जुन कपूर, क्रिती सैनन और संजय दत्त मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

सुनीता गोवारिकर, ज़ीनत अमान और आशुतोष गोवारिकर

Our Correspondent

आशुतोष गोवारिकर की पानीपत (२०१९) में वरिष्ठ अभिनेत्री ज़ीनत अमान को एक महत्वपूर्ण भूमिका के लिए चुना गया है। वे सकीना बेग़म का पात्र निभाएंगी। फ़िल्म में अर्जुन कपूर, क्रिती सैनन और संजय दत्त मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

आशुतोष गोवारिकर ने अपने अधिकृत निवेदन में कहा, "ज़ीनतजी को निर्देशित करना मेरे लिए एक सन्मान और फैन मोमेंट है। मुझे उनकी कई सारी फ़िल्में पसंद हैं और खासकर उन फ़िल्मों में उनका काम मुझे बेहद पसंद है। उनके बारे में खास बात ये है के इतने स्टारडम के बावजूद वो काफ़ी विनम्र हैं।"

पर ये कोई पहली बार नहीं है जब गोवारिकर और अमान एक साथ काम कर रहे हैं। १९८९ में आयी अनंत बलानी की मर्डर मिस्ट्री फ़िल्म गवाही में गोवारिकर ने अमान के साथ अभिनय किया था। गोवारिकर उस समय सिर्फ़ २५ वर्ष के थे और उन्होंने सय्यद अख्तर की भूमिका निभाई थी, वहीं ज़ीनत अमान ने जान्हवी कौल की मुख्य भूमिका निभाई थी।

हालांकि पानीपत में ज़ीनत अमान की भूमिका को 'विशेष मेहमान भूमिका' कहा गया है, पर उनका किरदार महत्वपूर्ण है। सकीना बेग़म होशियारगंज राज्य का नेतृत्व कर रही थीं। पानीपत की लड़ाई में उनका भी योगदान रहा है, जब पेशवा उन्हें मदद मांगने आते हैं। अमान इस सप्ताह के आखिर में फ़िल्म की शूटिंग शुरू करेंगी।

१७६१ में हुई पानीपत की तीसरी लड़ाई पर ये फ़िल्म आधारित है। ये लड़ाई मराठा फौज और अफगानिस्तान के राजा अहमद शाह अब्दाली के बीच हुई थी। फ़िल्म ६ दिसंबर को प्रदर्शित होगी।

Related topics