{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

लैला ट्रेलर – हुमा कुरैशी अपनी बेटी के तलाश में


छह भागों की इस नेटफिल्क्स वेब-सीरीज़ में सिद्धार्थ, राहुल खन्ना और आरिफ ज़कारिया भी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

Sonal Pandya

नेटफ्लिक्स की इस नयी वेब-सीरीज़ का शीर्षक एक छोटी गुमशुदा लड़की का नाम है, जिसकी माँ हिंदू है और पिता मुस्लिम। इस भविष्यकालीन कहानी में मिश्र समाज के बच्चों को सरकार उनके माता पिता से अलग कर देती है।

अभिनेत्री हुमा कुरैशी इस वेब-सीरीज़ द्वारा डिजिटल दुनिया में प्रवेश कर रही हैं। उनके किरदार का नाम शालिनी है। शालिनी और उसका पति रिज़ (राहुल खन्ना) से उनकी नन्ही बेटी को अलग किया जाता है। शालिनी को ज़बरदस्ती एक पंथ में ले जाया जाता है जहाँ उसे इस प्रकार तैयार किया जाता है के वो आर्यावर्त नामक पुरुष की अनुयायी बन जाए।

कहानी की इस दुनिया में लोगों को दो अलग विभागों में बाँटा गया है, एक जो इस दुनिया के नियमों में बैठते हैं और दूसरे जो इन नियमों के बाहर हैं। इस भयंकर दुनिया में शालिनी अपनी बेटी की खोज में निकलती है। उसे एक छोटी लड़की और एक विद्रोही का साथ मिलता है। इस विद्रोही युवा की भूमिका सिद्धार्थ निभा रहे हैं।

अभिनेता आरिफ ज़कारिया आर्यावर्त के सबसे ऊँचे पद के निष्ठावान सदस्य बने हैं। ट्रेलर का सम्पूर्ण अंदाज़ अस्वस्थ अनुभव के लिए रखा गया है। शालिनी पागलों सी झोपड़पट्टियों में अपनी बेटी लैला को तलाश रही है, वहीं बाकि लोग खाने और पानी जैसी आवश्यक ज़रूरतों के लिए दर दर भटक रहे हैं।

लैला के अलग अलग भागों का निर्देशन दीपा मेहता, शंकर रामन और पवन कुमार ने किया है। यह सीरीज़ नेटफिल्क्स पर १४ जून से देखि जा सकती है। ट्रेलर यहाँ देखें।

Related topics

Trailer review Netflix