News Hindi

आदित्य पंचोली ने ड्रग्ज़ देकर कार में मुझ पर बलात्कार किया, अभिनेत्री ने अपनी शिकायत में कहा

Read in: English


हिंदी फ़िल्म अभिनेत्री की शिकायत पर दर्ज बलात्कार के केस में आदित्य पंचोली को अंतरिम जमानत मिली है।

Our Correspondent

मुम्बई सेशनस् कोर्ट द्वारा अभिनेता आदित्य पंचोली को अंतरिम जमानत मिलने के एक दिन बाद उन पर दर्ज की गई शिकायतों की लिस्ट एक खबर में सामने आयी है।

मिड-डे अखबार में आयी खबर में एक अभिनेत्री ने दर्ज की हुई शिकायत में कहा गया है के पांचोली ने ड्रग्ज़ लेकर उन्हें परेशान किया, उनके परिवार को हिंसक रूप से त्रस्त किया, तथा उसमे ब्लैकमेलिंग भी शामिल है।

अभिनेत्री ने दर्ज की गई शिकायत का हवाला देते हुए मिड-डे अखबार ने लिखा के उन्होने कहा, "२००४ में मैं उसके साथ पार्टी पर गई थी। कुछ देर ड्रिंक पीने के बाद मुझे थोड़ा चक्कर सा आने लगा था। मुझे शक हुआ के उसने मेरे ड्रिंक में कुछ मिलाया होगा। जब पार्टी ख़त्म हुई तो पंचोली ने कहा के वो मुझे घर पर छोड़ देगा। इसलिए मैं उसके रेंज रोवर कार में उसके साथ निकली। उसने यारी रोड के बीच में ही गाड़ी रोक दी और मेरे साथ जबरन शारीरिक होने की कोशिश की। उसने मेरे फोटोग्राफ्स भी लिए जिसके बारे में मैं जानती नहीं थी।"

खबर में अभिनेत्री को आगे ये बताते हुए लिखा गया है, "जब हम अगली बार मिले, उसने कहा के हम अब पति-पत्नी जैसे संबंध में हैं और हम वैसे ही रहेंगे। मैंने कहा के वो मेरे पिता की उम्र का है और मैं मेरे उम्र के किसी व्यक्ति के साथ शादी करना चाहती हूँ। तब उसने मुझे वो फोटोग्राफ्स दिखाए जो उसने कार के अंदर खींचे थे और मुझे ब्लैकमेल करना शुरू किया।"

खबर में ये भी लिखा गया है के अभिनेत्री के साथ पंचोली द्वारा किए गए ऐसे ही एक हिसंक घटना के बाद उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अफसर बिपिन बिहारी के पास शिकायत दर्ज की। बिहारी इस समय महाराष्ट्र पुलिस के डीजी रैंक के अफसर हैं, जो के महाराष्ट्र स्टेट पुलिस हाउसिंग एंड वेलफेयर कॉर्पोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। २००४-२००६ के बीच जब ये घटनाएं घटी, बिहारी मुम्बई पुलिस के पश्चिम विभाग के अतिरिक्त आयुक्त थे।

इसके अलावा अभिनेत्री ने ये भी कहा है के पंचोली की पत्नी, अभिनेत्री ज़रीना वहाब, इन घटनाओं के बारे में जानती थीं। खबर में दर्ज शिकायत की पंक्तियाँ भी लिखी गई हैं जिसमे कहा गया है, "मेरी मदद करने के बजाय उन्होंने कहा के उन्हें मेरे और पंचोली के बीच जो भी चल रहा है उससे कोई शिकायत नहीं है, हम दोनों इसे आगे बढ़ा सकते हैं। उन्होंने कहा के जब भी पंचोली घर पर नहीं होता है, उन्हें ख़ुशी होती है और उन्होंने कहा के अगर वो घर में ना हो तो घर में शांति होगी।"

शिकायतकर्ता ने पंचोली पर ये भी आरोप किया के उसने उनकी बहन पर शारीरिक हमला किया और उन्हें रु५० लाख के लिए ब्लैकमेल भी किया।

वर्सोवा पुलिस ने पंचोली पर भारतीय दंड संहिता के दफा ३७६ (बलात्कार), ३२८ (ज़हर आदि के प्रयोग से नुकसान पहुंचाना), ३८४ (जबरन वसूली), ३४१ (गलत तरीकेसे अंकुश रखना), ३४२ (गलत तरीकेसे रोकना), ३२३ (जानबूझ कर तकलीफ देना) और ५०६ (आपराधिक धमकी देना) के आधार पर शिकायत दर्ज की है।

अभिनेत्री की बहन द्वारा ईमेल पर अधिकृत शिकायत देने के बाद पुलिस ने १२ मई को पंचोली का बयान लिया था।

इसी बीच पंचोली ने अपने बयान पर कायम रहते हुए कहा के उन्हें इस केस में गलत तरीकेसे शामिल किया गया है। पंचोली के वकील प्रशांत पाटिल ने शिकायतकर्ता के वकील का विडिओ फुटेज सुपुर्द किया है जिसमे वे कह रहे हैं के पंचोली ने अगर अभिनेत्री के खिलाफ किये हुए बदनामी की केस को वापस ना लिया तो वे बलात्कार की केस दर्ज कर देंगे। पुलिस इस विडिओ फुटेज की छानबीन कर रही है।

कोर्ट ने इस केस की अगली सुनवाई १९ जुलाई को रखी है।

Related topics