{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

यूडली फ़िल्म्स की आग्रा से राहुल रॉय मुख्य भूमिका में करेंगे वापसी


तितली (२०१४) फ़िल्म के निर्देशक कानू बहल फ़िल्म का निर्देशन कर रहे हैं।

Our Correspondent

निर्देशक कानू बहल की फ़िल्म आग्रा से अभिनेता राहुल रॉय मुख्य भूमिका में वापसी कर रहे हैं। राहुल रॉय उनकी पहली फ़िल्म आशिक़ी (१९९०) के लिए ज़्यादातर जाने जाते हैं। आग्रा फ़िल्म का निर्माण यूडली फ़िल्म्स के बैनर तले किया जा रहा है।

तितली (२०१४) के बाद निर्देशक कानू बहल की ये दूसरी फ़िल्म है। आग्रा में प्रियंका बोस भी अहम भूमिका निभा रही हैं। प्रियंका इससे पूर्व लायन, हाफ टिकेट, आश्चर्य फक इट जैसी फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं। उनके अलावा इस फ़िल्म में मोहित अगरवाल, रूहानी शर्मा, विभा चिब्बर, सोनल झा और आंचल गोस्वामी भी काम कर रहे हैं।

फ़िल्म के बारे में बताते हुए बहल ने अपने अधिकृत निवेदन ने कहा, "आग्रा एक ऐसी कहानी है जिसमे एक परिवार के अलग अलग सदस्यों की ज़िंदगी की उलझनों और उनसे जूझने या भागने की उनकी स्थितियों को परखा गया है। भीड़ से भरी दुनिया में जगह की समस्या और हर एक व्यक्ति की लैंगिक आवश्यकता की पूर्ति की समस्या इन बातों को भी यहाँ दर्शाया गया है। यूडली फ़िल्म्स जैसे प्रॉडक्शन हाउस ने इस प्रोजेक्ट को अपना समर्थन दिया है इससे मुझे उनके अच्छे सिनेमा के प्रति निष्ठा पर भरोसा हुआ है। अच्छे सिनेमा से मेरा मानना है के ऐसा सिनेमा जिससे दर्शक जुड़ सकें और साथ ही उसका कंटेंट भी अलग हो।" 

१९९० में महेश भट्ट निर्देशित आशिक़ी (१९९०) जैसी संगीतमय हिट से राहुल रॉय घर घर में मशहूर हो गए थे। उनके साथ फ़िल्म की नायिका अनु अगरवाल को भी वैसी ही लोकप्रियता मिली थी।

इस फ़िल्म के बाद उन्होंने प्यार का साया (१९९१), जूनून (१९९२), सपने साजन के (१९९२), फिर तेरी कहानी याद आयी (१९९३) जैसी कई फ़िल्मों में काम किया। पर दुर्भाग्यवश इन फ़िल्मों को वो सफलता हासिल नहीं हो पायी और उनके करिअर को कभी उठाव नहीं मिल पाया।

लगभग एक दशक पूर्व रॉय ने भोजपुरी फ़िल्मों में कुछ नाम कमाया था। उनकी फ़िल्म ऐलान (२०११), जिसका उन्होंने सह निर्माण भी किया था, बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। 

हिंदी फ़िल्मों में पिछली बार मुख्य भूमिका में उन्हें फ़िल्म टू बी ऑर नॉट टू बी (२०१६) में देखा गया था। हालांकि यह फ़िल्म भी चल नहीं पायी। इसके बाद फ़िल्म २०१६ – द एंड (२०१७) में वे सहायक भूमिका में नज़र आये थे।

Related topics