{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

मिशन मंगल ट्रेलर – नामुमकिन लगनेवाले मिशन के लिए अक्षय कुमार के पास है अनुभवहीन टीम


जगन शक्ति द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म १५ अगस्त २०१९ को प्रदर्शित होगी।

Anita Paikat

मिशन मंगल आईएसआरओ (इस्रो) के पहले और सफल मंगल मिशन याने की मंगलयान के लॉंच की कहानी है। अक्षय कुमार मिशन के डायरेक्टर के रूप में यहाँ टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और उनके साथ विद्या बालन, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी, शर्मन जोशी, सोनाक्षी सिन्हा, एच जी दत्तात्रय और नित्या मेनन कोअर टीम का हिस्सा बने हैं।

ट्रेलर में हमें सकारात्मक विचार के अक्षय एक असंभव लग रहे मिशन को सफल बनाते दिखते हैं। एक अंतरिक्ष यान को अनुभवहीन टीम के साथ मंगल पर भेजा जाने का ये पहला प्रयास है। ट्रेलर के कई दृश्यों में इस मिशन को नामुमकिन बताया गया है। पर टीम का नेतृत्व कर रहा लीडर हार नहीं मानता, क्योंकि वो होम सायन्स में विश्वास रखता है।

कई किरदार और इस मिशन से जुड़ने का उनके हेतु भी यहाँ बताये गये हैं। मेट्रो में किसी आदमी को मारते हुए दृश्य से महिला सक्षमीकरण जैसे मुद्दे को भी दर्शाया गया है। हालांकि कलाकारों का अभिनय अच्छा लग रहा है, पर उनमे एक बनावटीपन नज़र आ रहा है।

मिशन मंगल अक्षय कुमार की एक और ऐसी फ़िल्म है जिसमे देशभक्ति और विद्यमान सरकार की सफलता को दर्शाया गया है। मंगलयान नरेंद्र मोदी की सरकार के कार्यकाल में २०१४ को लॉंच किया गया था और भारतीय जनता पार्टी की ये एक बड़ी सफलता मानी जाती है। शुक्र है के ट्रेलर में सिर्फ़ इस्रो की टीम पर ही ध्यान केंद्रित किया गया है और इसमें सरकार का कहीं उल्लेख नहीं है।

जगन शक्ति द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म १५ अगस्त को प्रदर्शित हो रही है। ट्रेलर यहाँ देखें।

Related topics

Trailer review