{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

मधुर भंडारकर, करण जोहर और राहुल रवैल आईएफएफआई २०१९ की कोअर कमिटी के सदस्य


फ़िल्मकार शाजी करुन और निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर का नाम भी शामिल है। 

Our Correspondent

फ़िल्मकार मधुर भंडारकर, शाजी करुन, करण जोहर, राहुल रवैल और निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर को इस वर्ष के इंटरनैशनल फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ़ इंडिया (आईएफएफआई) की कोअर कमिटी के सदस्य के रूप में चुना गया है। यह समारोह गोवा में आयोजित किया जाएगा। 

इस फेस्टिवल का ये ५०वा वर्ष है और आयोजक इसे बड़े पैमाने पर आयोजित करना चाहते हैं। महात्मा गाँधी की १५०वि जन्मशताब्दी के स्मरण के साथ ये समारोह आयोजित किया जाएगा।

आयोजक की अधिकृत निवेदन के अनुसार भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर खुद सारी तैयारी पर निगरानी रखेंगे। १४ जुलाई को उन्होंने पणजी, गोवा, में एक पत्रकार परिषद् आयोजित की, जिसमे उन्होंने कहा, "आईएफएफआई देश का गौरव है। समारोह का ये सुवर्ण महोत्सवी वर्ष है, इसी लिए इस वर्ष का समारोह विशेष होगा।" उन्होंने इस वर्ष के समारोह का पोस्टर भी लॉंच किया था।

"सुवर्ण महोत्सवी वर्ष पर रशिया हमारा इंटरनैशनल पार्टनर होने की संभावना है, साथ ही दिग्गज आंतरराष्ट्रीय सेलिब्रिटीज़ के रेट्रोस्पेक्टिव रखने के बारे में भी योजना बनाई जा रही है," निवेदन में लिखा था। इस फेस्टिवल की प्रसिद्धि के लिए आयोजक सात भारतीय शहरों में रोड शोज़ आयोजित करनेवाले हैं। 

इस वर्ष फ़िल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया (एफटीआईआई) और सत्यजीत रे फ़िल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (एसआरएफटीआई) के विद्यार्थियों को विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा। फेस्टिवल २० से २८ नवंबर २०१९ तक गोवा में आयोजित किया जाएगा।

Related topics

IFFI