{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

मिशन मंगल टीज़र – अक्षय कुमार, विद्या बालन, तापसी पन्नू की अगुवाई में चल रही है अंतरिक्ष यात्रा


फ़िल्म का निर्देशन जगन शक्ति ने किया है और फ़िल्म १५ अगस्त २०१९ को प्रदर्शित हो रही है।

Shriram Iyengar

मंगलयान भारतीय अंतरिक्ष क्षेत्र की अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है। निर्देशक जगन शक्ति इस मिशन को अपनी आगामी फ़िल्म मिशन मंगल (२०१९) के माध्यम से बड़े परदे पर ला रहे हैं।

विद्या बालन, अक्षय कुमार, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी और नित्या मेनन इस मिशन पर काम कर रही टीम के सदस्य बने हैं और इस मिशन के साथ साथ इन सबका निजी जीवन भी इस टीज़र में देखने मिल रहा है।

टीज़र में कुछ भी गूढ़ नहीं रखा गया है। मंगलयान मिशन से इसकी शुरुवात होती है। अक्षय कुमार राकेश धवन बने हैं, जो अपने दृश्य की कमान लिए दिखते हैं और मिशन के लॉंच को हम देखते हैं। धीरे धीरे बाकि के कलाकार भी नज़र आते हैं।

विद्या बालन तारा शिंदे का किरदार निभा रही हैं, वहीं तापसी कृतका अग्रवाल बनी हैं। सोनाक्षी सिन्हा एका गांधी, कीर्ति कुल्हारी नेहा सिद्दीकी और नित्या मेनन वर्षा गौड़ा बनी हैं।

इस मिशन के मुख्य सदस्यों में महिलाओं की भूमिका अधिक रही है। टीज़र में इन सदस्यों का निजी जीवन, इनकी उपलब्धियां, अपने घर का ख्याल रखना और करिअर और घर दोनों की ज़िम्मेदारियों को सँभालने की उनकी काबिलियत को दर्शाया गया है।

शर्मन जोशी और एच आर दत्तात्रय भी इस टीज़र में नज़र आ रहे हैं। जोशी परमेश्वर नायडू की भूमिका अदा कर रहे हैं और दत्तात्रय अनंत अय्यर की भूमिका में हैं। एक मज़ेदार दृश्य में मिशन के काम के साथ अय्यर दोसा बनाते हुए दर्शाये गए हैं।

मंगल मिशन की शुरुवात २००८ में  हुई थी जब जी माधवन नायर इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइज़ेशन (इस्रो) के चेयरमैन थे। २०१४ में नए इस्रो चेयरमैन के राधाकृष्णन के मार्गदर्शन में ये मिशन पूर्ण हुआ।

फ़िल्म का निर्देशन जगन शक्ति ने किया है। फॉक्स स्टार स्टुडिओज़ द्वारा प्रस्तुत इस फ़िल्म का निर्माण केप ऑफ़ गुड फ़िल्म्स, होप प्रॉडक्शन्स और फॉक्स स्टार स्टुडिओज़ ने संयुक्त रूप से किया है। मिशन मंगल १५ अगस्त २०१९ को प्रदर्शित हो रही है।

Related topics

Teaser review