{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

सोनचिड़िया ट्रेलर – अभिषेक चौबे के इस फ़िल्म में है राजनीति, विद्रोह और निष्ठा का संघर्ष


चम्बल के कुख्यात डाकुओं पर आधारित अभिषेक चौबे की यह फ़िल्म ८ फरवरी २०१९ को प्रदर्शित होने जा रही है। 

Shriram Iyengar

“गैंगसे तो भाग लूँगा वकील, अपने आप से कैसे भागूंगा?” अभिषेक चौबे की सोनचिड़िया फ़िल्म में सुशांत सिंह राजपूत ये सवाल करते नज़र आते हैं। ये सवाल ही उनके किरदार और उनके बाकि गैंगवालों के साथ संबंधोंको उजागर करता है।

इस रोमांचक और एक्शन से भरपूर ट्रेलर में निर्देशक आपातकाल (इमर्जन्सी) के समय की कुख्यात डाकुओंकी इस कहानी के रोमहर्षक क्षणों को दर्शाते हैं।

ट्रेलर की शुरुवात होती है डाकु और पुलिस की मुठभेड़ से, जहाँ पुलिस का मोर्चा संभाला है आशुतोष राणा के क्रूर किरदार ने।

डाकुओं की गैंग के अलग अलग किरदारों में हो रहे आपसी टकराव के इर्द गिर्द ट्रेलर घूमता है। रणवीर शोरे उनकी टोली के मुखिया लग रहे हैं। मनोज बाजपेयी दद्दा के किरदार में हैं जो टोली में वयस्क हैं और उनकी बात का टोली में अपना एक वज़न है।

सुशांत नैतिकता समझनेवाले किरदार में हैं जो भूमि पेडनेकर के किरदार को बचाने का निर्णय लेता है, जिससे टोली में दरार पड़ती है। शायद यही वो विद्रोह है जिसे इससे पूर्व आये टीज़र में अधोरेखित किया गया था।

फ़िल्म की पार्श्वभूमी आपातकाल के समय की है, जिसे आजकल ज़्यादातर निर्देशक इस्तेमाल करना पसंद कर रहे हैं।

ट्रेलर की धीर गंभीर शैली और क्रूर आशुतोष राणा दर्शकों की उत्कंठा बढ़ाने में कामयाब हुए हैं। राणा, जो आजकल बहोत कम फ़िल्मो में नज़र आते हैं, उनके लिए ये किरदार मानो उनके पुराने किरदारों में उनकी वापसी है।

रॉनी स्क्रूवाला के आर एस वि पि प्रॉडक्शन कंपनीने इस फ़िल्म का निर्माण किया है। फ़िल्म ८ फरवरी २०१९ को प्रदर्शित होगी। निचे ट्रेलर देखें।

 

Related topics