{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

अनुपम खेर, द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के बाकि सदस्यों पर नेताओ की प्रतिमा मलिन करने के आरोप


द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में अनुपम खेर और उनके सह कलाकार अक्षय खन्ना पर उनके विवादित भूमिका के लिए बिहार कोर्ट में केस दर्ज।

Shriram Iyengar

भारतीय फ़िल्मो में राजनितिक विचार और उसके दार्शनिक मंचन के उपलक्ष्य में कोई भी फ़िल्म कोर्ट केस के मामले से छूटती नहीं और विजय गुट्टे की द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर भी इसमें कोई अपवाद नहीं है।

बिहार के मुज़फ्फ़रपुर के कोर्ट में इस फ़िल्म के कलाकार और बाकि सदस्यों पर ऐसी ही एक शिकायत दर्ज की गयी है।

इस शिकायत के अनुसार इस फ़िल्मके निर्माणकर्ताओं ने फ़िल्म के माध्यम से देश के कुछ बड़े नेताओ की प्रतिमा को मलिन करने का प्रयास किया है।

मुज़फ्फ़रपुर के चीफ़ जुडिसियल मैजिस्ट्रेट के कोर्ट में सुधीर कुमार ओझा नामक वकील ने बुधवार २ जनवरी २०१९ को ये केस दर्ज की। कोर्ट ने ये केस दर्ज कराते हुये ८ जनवरी २०१९ को इस की सुनवाई रखी है। बता दें की फ़िल्म का प्रदर्शन ११ जनवरी को होना हैं।

अपनी शिकायत में ओझा कहते हैं के अनुपम खेर और अक्षय खन्ना जिन्होंने फ़िल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके सलाहगार संजय बारु की भूमिका निभायी है, दोनों ने नेताओं की प्रतिमा मलिन की है। आईएएनएस से बात करते हुये उन्होंने कहा, “इससे मुझे और बाकि बहुतों को काफ़ी क्षती पहुँची है।”

इससे पूर्व अनुपम खेर ने ट्विटर पर फ़िल्म के ट्रेलर को यूट्यूब से हटाने के बारे में लिखा था। खेर एक विडिओ में मनमोहन सिंग के रूप में दर्शकों को फ़िल्म जरूर देखने के लिए आवाहन करते नज़र आ रहे थे।  

यह फ़िल्म संजय बारु की द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ़ मनमोहन सिंह इस किताब पर आधारित है। 

Related topics