{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi Kannada

शाह रुख़ ख़ाँ की ज़ीरो बॉक्स ऑफिस पर नहीं है हिरो


​आनंद एल राय निर्देशित ज़ीरो ने पहले सप्ताह में रु८४.१० करोड़ नेट की ठीकठाक कमाई तो कर ली पर फ़िल्म के बुरे परीक्षण और ख़राब वर्ड ऑफ़ माउथ के चलते बॉक्स ऑफिस भविष्य खतरे में है।

Mayur Lookhar

शाह रुख़ ख़ाँ की मिशन मंगल प्रेम कहानी ज़ीरो धरती से याने के बॉक्स ऑफिस से अभी तक टेकऑफ़ ही नहीं ले पा रही है। बॉक्स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम के अनुसार भारत में अपने दूसरे सप्ताह में ज़ीरो ने कुल मिला कर अभी तक रु ८९.२५ करोड़ नेट कमाई की है। 

शाह रुख़ ख़ाँ, कटरीना कैफ़ और अनुष्का शर्मा जैसे स्टार कलाकारों की आनंद एल राय की इस फ़िल्म ने अपने पहले सप्ताह में रु ८४.१० करोड़ नेट कमाई करके ठीकठाक शुरुवात तो कर ली थी पर फ़िल्म के बुरे परीक्षण और ख़राब वर्ड ऑफ़ माउथ के चलते फ़िल्म का बॉक्स ऑफिस भविष्य खतरे में नज़र आ रहा है।  

फ़िल्म अभी दूसरे सप्ताह में है और पहले पांच दिनों में मात्र रु ५.१५ करोड़ नेट कमाए हैं। अपने दूसरे शुक्रवार को फ़िल्म ने रु ८५ लाख नेट कमाए थे। शनिवार को ये आंकड़ा बढ़कर रु १ करोड़ नेट और रविवार को रु १.२५ करोड़ नेट हुआ। ज़ीरो को लगभग रु २०० करोड़ के बजट में बनाया गया था और भारत में ४,४०० स्क्रीन्स पर इसे प्रदर्शित किया गया।

रणवीर सिंह की सिम्बा जो २८ दिसंबर २०१८ को प्रदर्शित हुयी थी, बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है जिसने पहले ५ दिन में ही रु १२४.६८ करोड़ नेट कमाई की है।  

३१ दिसंबर को छुट्टी ना होते हुये भी ज़ीरो ने अपने दूसरे शुक्रवार की कमाई के आंकड़ों को दोहराया इससे ज़ीरो फ़िल्म के निर्माताओं को थोड़ी राहत मिली होगी।  

सूत्रों के अनुसार ज़ीरो फ़िल्म ने सैटेलाइट और नेटफ़्लिक्स के साथ की गयी डिजिटल राइट्स की डील से रु ९० करोड़ कमाए हैं। रेड चिलीज़ और कलर येलो प्रॉडक्शन्स के निर्माण में बनी ज़ीरो एक छोटे कद के बौआ सिंह (शाह रुख़ ख़ाँ) की कहानी है जो आफ़िया (अनुष्का शर्मा) का प्रेम पाने मंगल ग्रह पर जाने के लिए भी तैयार हो जाता है।

शाह रुख़ ख़ाँ पिछले कुछ सालो से अपनी ज़्यादा लागत से बनी फ़िल्मो की उससे ज़्यादा फायदेमंद बॉक्स ऑफिस सफलता मिलाने के लिए झूझ रहे हैं। उनकी जब हैरी मेट सेजल (२०१७) बुरी तरीकेसे पीटी थी, जो भारत में सिर्फ़ रु ६२ करोड़ नेट ही कमा पाई। इम्तियाज़ अली द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म को ३,२०० स्क्रीन्स पर प्रदर्शित किया गया था और इस फ़िल्म का बजट था लगभग रु १२० करोड़।  

इसी बीच, कन्नड़ फ़िल्म केजीएफ (कोलार गोल्ड फ़ील्ड) जो ज़ीरो के साथ ही प्रदर्शित हुयी थी, अभी भी हिंदी क्षेत्र में भी अच्छा प्रदर्शन दिखाने में कामयाब रही है। फ़िल्म का हिंदी वर्जन १,५०० स्क्रीन्स पर प्रदर्शित किया गया था और अभी तक फ़िल्म के हिंदी वर्जन ने रु २९.५० करोड़ नेट कमाए है।  

एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा वितरित यश अभिनीत इस पीरियड एक्शन फ़िल्म ने अपने दूसरे मंगलवार को रु २ करोड़ नेट कमाए है। अपने पहले सप्ताह में फ़िल्म ने रु २१.२५ करोड़ नेट कमाए थे। दूसरे सप्ताह के पहले ५ दिनों में रु ८.२५ करोड़ नेट कमाकर केजीएफ ने बहुचर्चित ज़ीरो को पीछे छोड़ दिया है।  

रणवीर सिंह की सिम्बा के बॉक्स ऑफिस कमाल की वजह से ज़ीरो और केजीएफ की आने वाले दिनों में मुश्किलें बढ़नेवाली है।

Related topics