{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

कार्तिक आर्यन, क्रिती सैनन झूम रहे हैं लुका चुप्पी के ‘पोस्टर लगवा दो’ गाने में


ये गाना अक्षय कुमार और उर्मिला मातोंडकर की फ़िल्म अफलातून (११९७) के ‘ये खबर छपवा दो’ गाने का रिमिक्स है। 

Keyur Seta

रिमिक्स गानों के ज़माने में १९९७ में आयी अक्षय कुमार और उर्मिला मातोंडकर की फ़िल्म अफ़लातून का गाना ‘ये खबर छपवा दो’ को भी अब रिमिक्स रूप में लाया गया है।

इस गाने को लक्ष्मण उतेकर की फ़िल्म लुका चुप्पी में ‘पोस्टर लगवा दो’ के नए अवतार में लाया गया है।

इस नए रूप को कार्तिक आर्यन और क्रिती सैनन पर फ़िल्माया गया है।

अफलातून फ़िल्म के इस गाने को ललित सेन ने गाया था, वहीं इस रिमिक्स वर्जन को मीका सिंग ने गाया है।

मीका सिंग का इससे पूर्व आया सिम्बा (२०१८) फ़िल्म का रिमिक्स गाना 'आँख मारे’ आज भी पार्टियों में बजता है।

यहाँ मीका सिंग के गाने में कुछ भी नयापन नहीं है। यहाँ वे उनके बाकी गानों की तरह ही लगते हैं जैसे की ‘आँख मारे’ या स्त्री (२०१८) फ़िल्म का ‘मिलेगी मिलेगी’ गाना हो। बल्कि उनकी सह गायिका सुनंदा शर्मा ने अपने गायकी से इसमें ज़्यादा मज़ेदार रंग भरे हैं। 

गीतों के बोल के मामले में यहाँ पुराने शब्दों को दो अंतरों में जोड़ा गया है और उससे गाने का मज़ा भी बढ़ा है। व्हाइट नॉइज़ स्टुडिओज़ ने संगीत को फिर से नए रूप में लाने का काम बख़ूबी निभाया है, खास कर सिग्नेचर ट्यून का इस्तेमाल बहुत अच्छा किया है।

‘पोस्टर लगवा दो’ ये एक रंगीन पेशकश है जिसे किले के पार्श्वभूमि में फ़िल्माया गया है। दोनों कलाकार डान्सर्स के साथ बख़ूबी स्टेप्स मैच करते हैं। फ़िल्म के बाकि किरदारो में पंकज त्रिपाठी भी इस गाने में नज़र आते हैं।

कार्तिक और क्रिती की जोड़ी कमाल लग रही है, जो की हाल ही में आये ट्रेलर में भी दिखाई दे रहा था। कार्तिक की तरफ से अगर गाने में और उत्साह और जोश दीखता तो शायद इस गाने की दृश्यात्मकता का और आनंद आता। ये जोड़ी पहली बार किसी फ़िल्म में एक साथ दिख रही है।

लक्ष्मण उतेकर की बतौर निर्देशक ये पहली हिंदी फ़िल्म है। इससे पूर्व उन्होंने टपाल (२०१ ४) और लालबागची रानी (२०१६) इन दो मराठी फ़िल्मों का निर्देशन किया है।

हिंदी फ़िल्मों में उन्होंने कई बड़े फ़िल्मों के लिए बतौर सिनेमैटोग्राफर काम किया है, जिसमे ब्लू (२००९), इंग्लिश विंग्लिश (२०१२), डियर ज़िंदगी (२०१६), हिंदी मीडियम (२०१७) और १०२ नॉट आउट (२०१८) शामिल हैं।

१ मार्च २०१९ को लुका चुप्पी फ़िल्म प्रदर्शित होने जा रही है। फ़िलहाल गाना देखिए। 

Related topics

Song review