{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

भारत टीज़र – भारत, सलमान खॉं बढ़ रहे हैं एक साथ


अली अब्बास ज़फर द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में सलमान खॉं का किरदार भारत और हमारे देश का १९४७ से सफर दिखाया गया है। 

Sonal Pandya

अभिनेता सलमान खॉं फिर एक बार ईद के मौके पर अपनी अगली फ़िल्म भारत लेकर आ रहे हैं। अली अब्बास ज़फर द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म का पहला टीज़र पूरी तरह से सलमान खॉं के किरदार पर केंद्रित किया गया है, जहाँ किसी दूसरे किरदार का नामोनिशान भी नहीं। इस फ़िल्म में कटरीना कैफ़, दिशा पटनी, सुनील ग्रोवर और नोरा फ़तेही भी हैं। 

१ मिनट २६ सेकंड के इस टीज़र की शुरुआत होती है एक ट्रेन स्टेशन से, जहाँ कई सारे लोग ट्रैन में चढ़ने का प्रयास कर रहे हैं। १९४७ के भारत और पाकिस्तान के विभाजन की पार्श्वभूमी पर बनी इस फ़िल्म में भारत को पहले एक बालक के रूप में दिखाया है। सलमान खॉं की आवाज़ में हम ये सुनते हैं के लोग हमेशा उसे उसकी जाती, धर्म और उपनाम पूछते हैं और इसके जवाब में वो कहता है के उसके पिता ने अपने देश के नाम पर उसका नाम भारत रखा है। इस नाम के आगे जाती, धर्म या उपनाम लगाकर वो इस नाम के गौरव को कम नहीं करना चाहता।

सलमान खॉं का रहस्यमयी भारत इस छोटे से टीज़र में कई भूमिकाओं में दिखता है जैसे के माइनर, नेवी अफ़सर और सर्कस का स्टंटमैन। टीज़र के आखरी कुछ सेकंड्स में हमें बढ़ती उम्र के मात्र फिर भी फिट सलमान नज़र आते हैं।

भले ही इस पीरियड फ़िल्म में सुपरस्टार सलमान कई अवतारों में नज़र आने वाले हैं, पर सर्कस के विज्युअल इफेक्ट्स प्रभावी नहीं लग रहे हैं। ५३ वर्षीय सलमान इस दृश्य में जच नहीं पाए। पर बाकि दृश्यों की झलकियां बड़े अवकाश की तरफ इशारा कर रही हैं जो आने वाले समय में ट्रेलर के बाद ही पता चल सकता है।

साउथ कोरियन फ़िल्म ओड टू माय फ़ादर (२०१४), जिसमे १९५० से लेकर २०१० तक उस देश के इतिहास की कहानी दर्शायी गयी है, उसी तरह ये हिंदी रूपांतरण भी भारत की स्वतंत्रता से लेकर अब तक का सफर दर्शाएगी। 

टी-सीरीज़, रील लाइफ प्रॉडक्शन प्रा लि और सलमान खॉं फ़िल्म्स ने संयुक्त रूप से भारत फ़िल्म का निर्माण किया है। यह फ़िल्म ईद के मौके पर ५ जून २०१९ को प्रदर्शित होगी।  टीज़र यहॉं देखें।

Related topics

Teaser review