{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

रणवीर सिंह की ’८३ हिंदी, तमिल, तेलुगु में होगी प्रदर्शित


कबीर खॉं निर्देशित यह फ़िल्म रणवीर की पहली त्रैभाषिक फ़िल्म होगी।

फोटो सौजन्य शटरबग्ज़ इमेजेस

Our Correspondent

भारत की १९८३ के क्रिकेट विश्व कप की ऐतहासिक जीत पर आधारित फ़िल्म ’८३ हिंदी, तमिल और तेलुगु इन तीन भाषाओं में प्रदर्शित होगी।

अभिनेता रणवीर सिंह पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की भूमिका में दिखेंगे। रणवीर सिंह की ये पहली फ़िल्म होगी जो तीन भाषाओं में प्रदर्शित की जायेगी।

इस खबर को सहमती दर्शाते हुए निर्माता रिलायंस एंटरटेनमेंट ने स्क्रॉल डॉट इन को बताया, “यह त्रैभाषिक फ़िल्म कबीर और रणवीर के लिए पहली बार होगा। भारतीय क्रिकेट टीम की १९८३ क्रिकेट विश्व कप की ऐतिहासिक जीत ये एक ऐसी कहानी है जिसे सभी सीमाओं के पार पहुँचाना ज़रूरी है, इसीलिए यह फ़िल्म तमिल और तेलुगु में भी साथ साथ शूट होगी।”

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने १९८३ विश्व कप में भारतीय टीम का नेतृत्व किया था। उस समय क्रिकेट जगत में भारतीय टीम से किसीको ज्यादा उम्मीदे नहीं थी, मगर फिर भी कपिल देव की कप्तानी में ये टीम विश्व कप के अंतिम मुकाबले में पहुँची।

उस दौर की सबसे खतरनाक टीम वेस्ट इंडीज़ के साथ ये अंतिम मुकाबला जीत कर भारत ने इतिहास रचा। इस भारतीय टीम में दक्षिण भारत के कुछ खिलाड़ी भी थे। क्रिस श्रीकांत जैसे जबरदस्त सलामी बल्लेबाज तमिलनाडु से थे तथा रॉजर बिन्नी और सय्यद किरमानी दोनों कर्नाटक से खेलते थे।

यह फ़िल्म १० अप्रैल २०२० को प्रदर्शित होगी।

Related topics