{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

टोटल धमाल ट्रेलर – अजय देवगन, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित निकले हैं एक पागलपन भरे साहसिक खोज में


इंद्र कुमार निर्देशित भारी सीजीआय की गयी ये कॉमेडी फ़िल्म दर्शकों को १९९० के दशक में ले जाती है।

Sonal Pandya

शेर, बाघ और हिंदी फ़िल्म स्टार्स को वैसे तो एक साथ देख पाना मुश्किल है, पर इंद्र कुमार की टोटल धमाल में ये सारे एक पागलपन भरे साहसिक सफर पर निकले हैं।

यह फ़िल्म कलाकारों को कभी टूटनेवाले पुल पर, कभी रेगिस्तान तो कभी झू में भी ले जाती हैं जहाँ के प्राणी उनके साथ लड़ने पर आमादा हो जाते हैं।

धमाल सीरीज़ की तीसरी फ़िल्म टोटल धमाल में पहली फ़िल्म के कलाकार अरशद वारसी, रितेश देशमुख और जावेद जाफ़री फिर एक बार दिखते हैं। निर्माता निर्देशक इंद्र कुमार ने अपने कलाकारों की फ़ौज में अजय देवगन, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित नेने को भी जोड़ा है। 

एक प्लेन क्रैश से मर रहे एक व्यक्ति के अंतिम शब्दों में बताये गए रु५० करोड़ के खज़ाने को ढूंढने ये पूरी फौज निकलती है। सभी इस कॅश को पहले हासिल करने की फ़िराक में होते हैं और दो या तीन के गुट में बट जाते हैं।

पर बाधाओं के सिवा जीवन क्या? इसलिए कभी टूटता हुआ पुल तो कभी दलदल की तरह धसती रेत तो कभी एक गैंगस्टर (महेश मांजरेकर) जो सबको गोली मारने के लिए उतावला हो चूका है, ये सभी हादसे घटते रहते हैं।

इस कॉमेडी फ़िल्म में भारी सीजीआय किया गया है तथा ये फ़िल्म १९९० के दशक की तरफ हमें ले जाती है, जहाँ मल्टीस्टारर और मॅड कॉमेडी फ़िल्मो का राज चलता था।

१९९० के ही दशक की हिट जोड़ी अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित नेने को फिर एक बार एक साथ देख कर खुशी होती है। यहाँ दोनों शादीशुदा जोड़ी की तरह हमेशा छोटी छोटी बातों पर झगड़ते रहते हैं।

उसी दशक के एक और कॉमेडियन जॉनी लिवर भी अपने हटके संवादों के साथ यहाँ नज़र आ रहे हैं। बाकी कलाकारों को भी इस मस्ती मज़ाक भरी लूट का हिस्सा बनने का मौका मिला है।

दर्शक जो ऐसे ही नोस्टाल्जिया के लिए तैयार हैं उनके लिए क़र्ज़ (१९८०) फ़िल्म का 'पैसा ये पैसा' गाना नए अंदाज़ में लाया गया है, जिससे इस पागलपन में एक नयी मस्ती जोड़ी गयी है।

टोटल धमाल की कहानी, स्क्रीनप्ले तथा संवाद लिखे हैं वेद प्रकाश, पारितोष पेंटर तथा बंटी राठौड़ ने। यह फ़िल्म २२ फरवरी को प्रदर्शित हो रही है।

फ़िल्म का ट्रेलर निचे देखें और हमें बताएं के आप ये फ़िल्म थिएटर में देखना पसंद करेंगे या नहीं

Related topics

Trailer review