{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

गली बॉय गाना ‘मेरी गली में’ – डिवाइन, नेझी का रणवीर सिंह के साथ स्वैग


रणवीर सिंह का उत्साह और जोश डिवाइन और नेझी के स्वैग को जबरदस्त ठाट और खुमार देता है। रणवीर ने इन रैपर्स के साथ ये गाना गाया है।

Shriram Iyengar

जैसे के पश्चिमी दुनिया के रैपर्स के साथ होता रहा है, मुंबई रैप की कहानी भी मुश्किलाते और गलियों से गुज़रती है। गली बॉय का नया गाना ‘मेरी गली में’ मुंबई १७ (धारावी) की गलियों, नुक्कड़ और छतो पर घूमता है और इसे जादुई बना देता है।

डिवाइन और नेझी के २०१६ में इसी नाम से आये सिंगल का ये नया वर्जन है, जिसमे वही सच्चाई और खूबियां हैं और नया जोश भी है जो इसे फ़िल्म का एक और अच्छा गाना बनाता है।

रणवीर सिंह को जोशीला दिखाना कोई मुश्किल काम नहीं, पर वे जिस तरह पूरे बदलकर स्ट्रीट रैपर बने हैं काबिले तारीफ़ है। रणवीर का ठाट, उनका जोश सिनेमैटोग्राफर जय ओझा ने बाहरी नाच और जिम्नास्टिक दृश्यो के साथ कमाल चित्रित किया है। रणवीर को उनके रैप के लिए भी क्रेडिट देना चाहिए लेकिन कैमरा में दिख रहे बाकि लोगों का भी इस गाने में उतना ही सहभाग है। उन्हें भी बेहतर विडिओ का क्रेडिट जाता है।

ये विडिओ अपने ओरिजिनल ट्रैक और विडिओ के साथ खरा उतरता है। ओरिजिनल विडिओ उसके सच्चाई भरे चित्रण की वजह से उस समय वायरल हो गया था। कैमरा गली नुक्कड़ की भीड़ से अंदर बाहर होते रहता है, जहाँ रैपर्स अपना रैप पेश कर रहे हैं, पर फिर भी इसकी कलात्मकता कहीं भी नहीं खो जाती है। धूल, भीड़ और वो जोश होश उड़ा देते हैं।

अगर रैप के बारे में बात करें तो इसके ओरिजिनल ने ही लिखावट, शब्दों की गति और नियंत्रण का दर्जा तय कर दिया था। डिवाइन और नेझी ने इस ट्रैक में गति को थोड़ा बढ़ा दिया है। उनके साथ इस बार रणवीर भी रैप कर रहे हैं। निश्चित रूप से ये एक एंथम है, जिसके बोल गली बॉइज की गलियों का असली वर्णन करते हैं। इस गाने में सिद्धांत चतुर्वेदी और रणवीर, दोनों का जोश इतना है के ये गाना ओरिजिनल से बिलकुल कम नहीं।

परकषन और सेज़ के बीट्स से गाने में और निखार आया है। बैकग्राउंड में चल रहा परकषन इतना अच्छा है के आपको इनके साथ रैप करने का मूड हो सकता है।

अभी तक गली बॉय के गाने बहोत अच्छे रहे हैं और ये नया गाना उसमे एक और इज़ाफ़ा है।

निचे नया और ओरिजिनल वर्जन दोनों देखें। 

 

Related topics

Song review