{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

फ़रहान अख़्तर की द फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस फिरसे आगे ढ़केल दी गयी?


यह फ़िल्म १८ जनवरी को प्रदर्शित होनी थी पर अब एक ट्रेड सूत्र के अनुसार फ़िल्म को ८ फरवरी को प्रदर्शित किया जायेगा। 

Mayur Lookhar

द फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस, जो फ़रहान अख़्तर की पहली फ़िल्म होनी चाहिए थी, दशकभर पहले फ़िल्म पूर्ण होने के बावजूद अभी तक प्रदर्शित नहीं हो पायी है।

प्रदर्शन के अनेक प्रयत्नों के उपरांत अब कहीं जाकर १८ जनवरी को यह फ़िल्म प्रदर्शित होगी ऐसा माना जा रहा था।

हालांकि फ़िल्म के ट्रेलर को ऑनलाइन प्रदर्शित करने के सिवा फ़िल्म की और कोई प्रसिद्धि नहीं की जा रही थी, फिर भी इतने वर्ष की प्रतीक्षा अब समाप्त होगी ऐसा कहा जा रहा था।

पर ये प्रतीक्षा शायद थोड़ी और बढ़ गयी है।

हालांकि इस रिपोर्ट के जारी करने तक कोई भी अधिकृत ख़बर नहीं आयी है, पर भरोसेमंद ट्रेड सूत्र के अनुसार फ़िल्म के प्रदर्शन को ८ फरवरी तक आगे ढ़केल दिया गया है।

“द फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस अगले सप्ताह नहीं आ रही है,” सूत्र ने सिनेस्तान से बात करते हुए कहा। “१८ जनवरी को कई फ़िल्म्स प्रदर्शित हो रही है, इसीलिये निर्माताओं ने फ़िल्म को ८ फरवरी को प्रदर्शित करने का निर्णय लिया है।”

यह फ़िल्म २००८ से पूर्व शूट की गयी थी। होमी अडजानिया ने इसकी कहानी लिखी है और राजेश देवराज ने फ़िल्म का स्क्रीनप्ले लिखा है। आनंद सुरपुर इस फ़िल्म के निर्देशक हैं। फ़रहान अख़्तर इस फ़िल्म में एक धूर्त और चालाक इंसान बने हैं जो एक फ़क़ीर (अनु कपूर) को यूरोपियन आर्ट मार्केट में लोगो को फ़साने के लिये लाता है। ए आर रेहमान ने इस फ़िल्म को संगीत दिया है।

ये विशेष है के द फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस २००९ में हुये लॉस एंजेलेस के इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल में बतौर ओपनिंग नाइट फ़िल्म दिखाई गयी थी। उसके बाद यह फ़िल्म प्रॉडक्शन से जुड़े विवादों में फस गयी।

Related topics