{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

वो मन में आया तत्काल भाव था – दिनेश विजन ने लुका चुप्पी, अर्जुन पटियाला को पाकिस्तान में प्रदर्शित ना करने के निर्णय पर कहा


लुका चुप्पी में 'कोका कोला' गाने के रीमेक में पाकिस्तानी कलाकार मुफसिर सबीर उर्फ़ यंग देसीने रैप गाया है।

फोटो - शटरबग्ज़ इमेजेस

Mayur Lookhar

फॉक्स स्टार स्टुडिओज़ ने टोटल धमाल (2019) फ़िल्म को पाकिस्तान में प्रदर्शित ना करने का निर्णय लेने के बाद मॅडॉक फ़िल्म्स ने भी अपनी आगामी फ़िल्में पाकिस्तान में प्रदर्शित नहीं करने का निर्णय लिया है।

पाकिस्तान के सिने प्रेमी लुका चुप्पी और अर्जुन पटियाला सहित मॅडॉक फ़िल्म्स की भविष्य की सभी फ़िल्में पाकिस्तानी थिएटर में नहीं देख पाएंगे।

14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा ज़िले में हुए आतंकी हमले में 40 से भी अधिक जवानों की शहादत के चलते ये निर्णय लिया गया है।

"जो हुआ वो काफ़ी दर्दनाक है। हम सभी को शहीदों के शहादत के साथ एकत्रित रूप से खड़ा होना आवश्यक है। पाकिस्तान में फ़िल्में प्रदर्शित ना करने का निर्णय ये हमारा एक साधारणसा निर्णय है," मॅडॉक फ़िल्म्स के संस्थापक दिनेश विजन ने लुका चुप्पी के प्रमोशन के दौरान पत्रकारों से हुई बातचीत में कहा।

विजन ने इसको मन में उभरा तत्काल निर्णय बताया। "इसका बिज़नेस से कोई सरोकार नहीं। ये मन में आया हुआ तत्काल भाव था। मुझे लगता है ये बहुत ही स्वाभाविक और मन से उभरा हुआ निर्णय है। फ़िल्म से जुड़े हुये लोगों की तरफ से हम कम से कम इतना कर सकते हैं," उन्होंने कहा।

वर्ष 2016 में पठानकोट के आतंकी हमले के बाद कई भारतीय, खास कर फ़िल्म बिरादरी के लोगों ने, पाकिस्तानी कलाकारों पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी थी। हालांकि पाकिस्तानी कलाकारों को अब फ़िल्मों में नहीं लिया जाता, लेकिन पिछले दो वर्षों में भारतीय निर्माताओं ने पाकिस्तानी गायकों को अपने फ़िल्मों के लिए इस्तेमाल किया है।

लुका चुप्पी फ़िल्म में 'कोका कोला' गाने के रीमेक वर्जन में पाकिस्तानी कलाकार मुफसिर सबीर उर्फ़ यंग देसी से रैप गवाया गया है।

जहाँ एक तरफ भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में पाकिस्तानी अभिनेता-अभिनेत्रियों को नहीं लिया जा रहा है, वहीं पाकिस्तानी गायकों को भारतीय फ़िल्म निर्माता और म्युज़िक कंपनियां क्यों ले रहे हैं?

"मुझे लगता है लोगों ने उसके विरोध में भी अब अपना पक्ष बना लिया है," विजन ने कहा।

"फ़िलहाल इस माहौल का आकलन करने से बेहतर है के हम भविष्य के बारे में विचार करें। इस समय के माहौल को देखते हुये मुझे नहीं लगता के कोई इस विषय में रूचि रखता हो। ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन ने पाकिस्तानी कलाकारों पर पाबंदी लगाने का निवेदन दिया था। साथ ही मेरा अनुमान है के हम भी मनोरंजन क्षेत्र के साथ साथ सभी ट्रेड व्यवहार को तोड़ रहे हैं," विजन ने बताया।

कार्तिक आर्यन और क्रिती सैनन अभिनीत लुका चुप्पी 1 मार्च को प्रदर्शित हो रही है।

Related topics