{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

बॉक्स ऑफिस – टोटल धमाल ने पहले दिन कमाये रु16.25 करोड़ नेट, ओपनिंग रही जोरदार


निर्देशक इंद्र कुमार की मॅड कॉमेडी फ़िल्म ने पहले ही दिन इस वर्ष की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग कलेक्शन दर्ज की। गली बॉय ने पार किया रु100 करोड़ का आंकड़ा।

Our Correspondent

फॉक्स स्टार स्टुडिओज़ की टोटल धमाल को कल शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर जोरदार ओपनिंग मिली। बॉक्स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम के अनुसार इंद्र कुमार निर्देशित इस मॅड कॉमेडी फ़िल्म ने पहले दिन रु16.25 करोड़ नेट कमाई की।

टोटल धमाल अब इस वर्ष की सबसे बड़ी ओपनिंग कलेक्शन में दूसरे स्थान पर है। गली बॉय ने पहले दिन रु19.26 करोड़ नेट कमाई कर पहला स्थान प्राप्त किया।

टोटल धमाल ये धमाल फ्रैंचाइज़ की तीसरी फ़िल्म है। लगभग रु105 करोड़ की लागत से बनी यह फ़िल्म भारत में 3,700 स्क्रीन्स पर प्रदर्शित हुई है तथा विदेश में 786 स्क्रीन्स पर ये फ़िल्म प्रदर्शित की गयी है।

इस फ्रैंचाइज़ के लिए ये अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग कलेक्शन है। धमाल (2007) और डबल धमाल (2011) फ़िल्मने पहले दिन क्रमशः रु2.38 करोड़ नेट और रु7.56 करोड़ नेट कमाई की थी।

पहली दोनों फ़िल्में भारत में क्रमशः 800 और 1,800 स्क्रीन्स पर प्रदर्शित की गयी थीं। रु19 करोड़ की लागत से बनी धमाल फ़िल्म ने भारत से रु32.51 करोड़ नेट कमाये थे। वहीं डबल धमाल रु29 करोड़ की लागत से बनायीं गयी थी जिसने भारत से रु45.05 करोड़ नेट कमाई की थी।

निर्देशक इंद्र कुमार के जीवन में नया मानदंड बन चूका है। उनकी सभी फ़िल्मों में से इस फ़िल्मने पहले दिन की कमाई सबसे अधिक की है। इस मल्टी स्टारर फ़िल्म में अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, अजय देवगन, रितेश देशमुख, जावेद जाफरी और अरशद वारसी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

दूसरी तरफ रणवीर सिंह की गली बॉय का दूसरा शुक्रवार साधारण रहा। कल शुक्रवार को गली बॉय ने रु3.75 करोड़ नेट कमाई की। इस आंकड़े के साथ गली बॉय का भारतीय कलेक्शन रु102.75 करोड़ नेट बना है।

एक्सेल एंटरटेनमेंट की इस फ़िल्म को कुल रु75 करोड़ की लागत में बनाया गया था तथा भारत में यह फ़िल्म 4,000 स्क्रीन्स के साथ प्रदर्शित की गयी थी। एक्सेल एंटरटेनमेंटने संयुक्त रूप से फ़िल्म के सैटेलाइट, डिजिटल तथा म्युज़िक राइट्स झी को रु60 करोड़ में बेच दिए हैं। 

Related topics