{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

तिग्मांशु धुलिया की फ़िल्म मिलन टॉकीज़ का पोस्टर आया सामने, फ़िल्म 15 मार्च को होगी प्रदर्शित


अली फज़ल और श्रद्धा श्रीनाथ के अलावा इस फ़िल्म में आशुतोष राणा, संजय मिश्र, रिचा सिन्हा और सिकंदर खेर सहायक भूमिका में नज़र आएंगे।

Our Correspondent

तिग्मांशु धुलिया की कई बरसों से अटकी हुयी फ़िल्म मिलन टॉकीज़ आखिरकार 15 मार्च 2019 को प्रदर्शित हो रही है। फ़िल्म के पहले पोस्टर के साथ निर्माताओं ने फ़िल्म के प्रदर्शन की तारीख की भी घोषणा की।

मिलन टॉकीज़ को बॉक्स ऑफिस पर राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फ़िल्म मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर का सामना करना होगा।

पोस्टर में अली फज़ल और श्रद्धा श्रीनाथ किसी ऊपरी जगह पर बैठे हैं जहाँ पीछे निऑन लाइट में मिलन टॉकीज़ लिखा साइनबोर्ड नज़र आ रहा है।

इस फ़िल्म में फज़ल एक फ़िल्म प्रोजेक्शनिस्ट की भूमिका में है। यह फ़िल्म वर्ष 2010 से 2013 तक के समय में उत्तर प्रदेश के उन भागों की कहानी दर्शाती है जहाँ छोटे गावों में सिंगल स्क्रीन थिएटरों का बोलबाला था।

पी एस चटवाल की कंपनी टॉरक्यू और रिचा सिन्हा के फ़िल्मी कीड़ा प्रॉडक्शन्स ने फ़िल्म का निर्माण किया है तथा ओम प्रकाश भट की पर्पल बुल एंटरटेनमेंट ने इस फ़िल्म का सह निर्माण किया है।

"मेरे दिल को ये बात छू गयी के ये लड़का प्रोजेक्शन रूम में काम करता है जो की अलाहाबाद जैसे छोटे शहर में बाहर की दुनिया से बात करने का अड्डा है और फिर भी अपनी गर्लफ्रेंड से अपने प्यार का इज़हार नहीं कर पाता। ये उन दोनों के इर्द गिर्द घूमती कहानी है जो ऐसे समय में घट रही है जब सिंगल स्क्रीन थिएटर मल्टीप्लेक्स में तब्दील होने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ये एक अलग किस्म की प्रेम कहानी है," फज़ल ने कहा।

निर्देशक धुलिया ने कहा, "मिलन टॉकीज़ मेरे दिल के बहुत करीब है। ये उत्तर प्रदेश में स्थित एक खूबसूरत प्रेम कहानी है। अली और श्रद्धाने बेहतरीन काम किया है। दर्शकों को ये फ़िल्म दिखाने के लिए मैं उत्सुक हूँ। मैं आशा करता हूँ के उन्हें ये फ़िल्म पसंद आएगी।"

निर्माता चटवाल ने कहा, "मुझे ख़ुशी है के ये फ़िल्म तिग्मांशु धुलिया के क्रिएटिव निर्देशन में बनी है और ये एक देखने लायक फ़िल्म है। एक अलग प्रेम कहानी और मनोरंजन के भरपूर मसाले से बनी इस फ़िल्म को दर्शक १५ मार्च से देख सकेंगे इसकी हमें भी उत्सुकता है।"

धुलिया और कमल पांडे ने फ़िल्म का स्क्रीनप्ले और संवाद लिखे हैं। अली फज़ल और श्रद्धा श्रीनाथ के अलावा इस फ़िल्म में आशुतोष राणा, संजय मिश्र, रिचा सिन्हा और सिकंदर खेर सहायक भूमिका में काम कर रहे हैं।

धुलिया की फ़िल्म मिलन टॉकीज़ को बाहर आने में काफ़ी देर लगी है। इस फ़िल्म का निर्माण पहले एकता कपूर करने वाली थीं जिसमे इमरान ख़ाँ मुख्य भूमिका निभानेवाले थे।

पर इमरान और कपूर दोनों ने फ़िल्म से अपने आप को अलग कर लिया। फ़िल्म की नायिका के लिए सोनाक्षी सिन्हासे बात की गयी थी, पर वो बात भी अंतिम रूप नहीं ले सकी।

फ़िल्म के नायक के रूप में वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, आदित्य रॉय कपूर जैसे नाम उभरकर आये थे, पर अंततः धुलियाने अली फज़ल और श्रद्धा श्रीनाथ को लेकर ये फ़िल्म पूरी की।

फज़ल को पिछली बार हैप्पी फिर भाग जाएगी (2018) में देखा गया था, वहीं श्रद्धा तमिल और कन्नड़ फ़िल्मों की जानी मानी अभिनेत्री हैं। तेलुगु फ़िल्मों में भी वे प्रवेश कर रही हैं, वहीं हिंदी फ़िल्मों में मिलन टॉकीज़ ये उनकी पहली फ़िल्म है। 

Related topics

Poster review