{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

केसरी ट्रेलर – रक्त, शौर्य और बलिदान की इस कहानी में अक्षय कुमार निडर योद्धा बन खड़े हैं


ट्रेलर में देशभक्ति के क्षण भरे पड़े हैं और इसके जबरदस्त संवाद फ़िल्म का प्रभाव बढ़ाते है।

Shriram Iyengar

अनुराग सिंह के केसरी फ़िल्म के ट्रेलर में एक्शन से भरपूर अद्भुत शौर्य गाथा का बड़ासा रणसंग्राम छाया हुआ है।

1897 में सारागढ़ी किले को बचाने के लिए 10,000 अफ़गानी आक्रमणकारियों से केवल 21 सिख सैनिकोने युद्ध लड़ा था। इस युद्ध पर यह फ़िल्म आधारित है। अक्षय कुमार और परिणीति चोप्डा फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

ट्रेलर के शुरुवात में युद्ध शुरू होने के पूर्व का बेहतरीन दृश्य नज़र आता है। किले के ओर बढ़ रहे सैनिकों के जमाव को देख कर इस एक्शन से भरपूर ट्रेलर का रूप सामने आता है।

अपेक्षा के अनुसार यह ट्रेलर देशभक्ति से ओतप्रोत तथा दमदार संवादों से भरा है। 'एक गोरेने मुझसे कहा था के तुम ग़ुलाम हो। हिंदुस्तान की मिट्टी से डरपोक पैदा होते हैं। आज जवाब देने का वक़्त आ गया है' जैसे संवादों से देशभक्ति की आवाज़ गूंजते रहती है। 

अफगानिस्तान के एक दूर कोने में भेजे गये सिख सैनिको की एक छोटीसी टुकड़ी है जिसका नेतृत्व हवालदार ईशर सिंह (अक्षय कुमार) कर रहा है। उन्हें सिर्फ़ नज़र रखने के लिए भेजा गया है क्योंकि ये एक शांत इलाका है।

एक शूरवीर और उतना ही सेक्युलर ईशर सिंह मस्जिद बांधने के काम को भी हाथ लेता है। पर जल्द ही उनपर पठान आक्रमणकारियों का हमला हो जाता है।

कुछ बेहतरीन एक्शन दृश्यों के साथ साथ गटका जैसी सिख मार्शियल आर्ट्स की तकनीक से भरपूर दृश्यों की वजह से ट्रेलर प्रभावशाली लग रहा है।

इस समय देश में चल रहे माहौल से वो संयुक्तिक भी लग रहा है। ऐसे शॉट्स जहाँ सिख सैनिक युद्ध में कूद पडते हैं, इस ट्रेलर में और भी जान डालते हैं।

फ़िल्म का निर्देशन अनुराग सिंह ने किया है और धर्मा प्रॉडक्शन्स ने इस फ़िल्म का निर्माण किया है।

केसरी फ़िल्म २१ मार्च को प्रदर्शित हो रही है। ट्रेलर निचे देखें।  

Related topics

Trailer review