News Hindi

साकिब सलीम बनेंगे अमरनाथ, रणवीर सिंह के कपिल देव की टीम '83 के एक और सदस्य


कबीर ख़ाँ की आगामी फिल्म '83 में मोहिंदर 'जिमी' अमरनाथ की भूमिका के लिए साकिब सलीम को चुना गया है।

Shriram Iyengar

कबीर ख़ाँ की '83 फ़िल्म की टीम अब पुरे रूप से बनती नज़र आ रही है।

अभिनेता साकिब सलीम को मोहिंदर अमरनाथ की भूमिका के लिए चुना गया है।

भारत के पहले विश्वकप विजय की कहानी इस फ़िल्म में दिखाई जा रही है।

साकिब सलीम इस टीम में जुड़े नए सदस्य हैं। रणवीर सिंह के साथ इस फ़िल्म में ताहिर राज भसीन, चिराग पाटिल, एमी विर्क, पंकज त्रिपाठी, जीवा तथा और भी कलाकार काम कर रहे हैं।

अपने समय के सबसे बेहतर ऑल राउंडर्स में से एक माने जानेवाले मोहिंदर 'जिमी' अमरनाथ ने 1983 विश्वकप में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

सेमि फाइनल मैच में उन्होंने बल्लेबाज़ी में बेहतर प्रदर्शन किया और गेंदबाज़ी में भी माइक गैटिंग और डेविड गॉवर जैसे अहम इंग्लिश बल्लेबाज़ों की विकेट चटखाई, जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

अंतिम मुकाबले में भारत केवल 183 रन्स ही बना पाया था। पर यहाँ भी श्रीकांत के साथ भागीदारी बढ़ाते हुए उन्होंने भारत के पक्ष में वैयक्तिक 26 रन जोड़े थे। जब गेंदबाज़ी की बात आयी तो अमरनाथ ने 7 ओवर में 12 रन्स देकर 3 विकेट्स चटखाये थे।

उनके इस शानदार प्रदर्शनसे भारतने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ ये मैच जीत कर विश्वकप पर पहली बार अपनी मोहर लगाई थी।

1983 के इस शानदार प्रदर्शन की वजहसे अमरनाथ को विस्डेन अल्मनाक 1984 में पहले पांच विस्डेन क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर में चुना गया था।

उनके प्रदर्शन के बारे में विसडेन ने कहा, "जब वेस्ट इंडीज़ की गेंदबाज़ी खतरनाक साबित हो रही थी, तो वे एक जगह डटें रहे और श्रीकांत दूसरी छोरसे अपने शॉट्स खेल रहे थे। दोनोंने इस मैच की सबसे बड़ी भागीदारी रची थी। अंततः उनकी सटीक मध्यमगती गेंदबाज़ीने केवल १२ रन्स में अंतिम चार में से निर्णायक तीन विकेट्स लिए।"

साकिब सलीम इससे पूर्व रेस 3 (2018) तथा दिल जंगली (2018) फ़िल्मों में नज़र आये थे।

कबीर ख़ाँ द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म 10 अप्रैल 2020 को प्रदर्शित होगी।

Related topics